शताब्दी में खराब खाना परोसने पर यात्रियों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 10:56 AM (IST)

लुधियाना(गौतम): अमृतसर से नई दिल्ली की तरफ जा रही शताब्दी एक्सप्रैस में खराब खाना परोसने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। यात्रियों का आरोप था कि ट्रेन में सवार कैटरिंग कंपनी के मैनेजर ने बार-बार मांगने पर भी कंपलेंट बुक नहीं दी। उल्टा उन्हें एग्जीक्यूटिव क्लास का खाना परोस कर बात दबाने की कोशिश करते रहे। गौर हो कि शताब्दी में खाने को लेकर आए दिन यात्रियों की तरफ से शिकायत की जाती है लेकिन रेलवे अधिकारियों की ओर से कोई भी सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। 
PunjabKesari
ट्रेन के कोच नंबर सी 7 में सवार यात्री राजीव कुमार, प्रवीण कुमार, मृणाल, सुरेश कुमार व सुरेंदर सिंह ने बताया कि जैसे ही ट्रेन लुधियाना स्टेशन से आगे निकली तो ट्रेन में कैटरिंग वालों ने खाना परोसना शुरू किया। एक यात्री ने खाना खराब होने की शिकायत की, जिस पर अन्य यात्रियों ने जब अपने डिब्बे खोल कर देखे तो उसमें खाना ठीक नहीं था। खाने में कुछ दुर्गंध भी आ रही थी। जब इसकी शिकायत की गई तो पहले कैटरिंग मैनेजर पिंटू शर्मा ने उनकी बात को सुनने से इंकार कर दिया। लेकिन जब उन्होंने सी 6 व सी 8 में भी जाकर यात्रियों से पूछा तो उन्होंने भी शिकायत की। इस बात को लेकर काफी समय तक कैटरिंग मैनेजर से बहस भी होती रही। बार बार उससे शिकायत पुस्तिका मांगी गई लेकिन उसने उल्टा यात्रियों को इस बात का भरोसा दिया कि उन्हें दोबारा एग्जीक्यूटिव क्लास का खाना परोसा जा रहा है। अगर खाना ठीक न हुआ तो बेशक आप कंपलेंट लिख देना। बात की सुनवाई न होने पर यात्रियों ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर इस बात की शिकायत की।
PunjabKesari
इसके बाद डिपार्टमेंट ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए यात्रियों से संपर्क किया।  रेल मंत्री को किए गए ट्वीट में यात्रियों ने बताया कि पूरे कोच में ही कैटरिंग प्रबंधकों की तरफ से वासा व गंदा खाना परोसा गया है जो कि हमारे लिए शर्म की बात है। इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। मौके पर मौजूद कैटरिंग मैनेजर पिंटू शर्मा ने बताया कि सभी डिब्बों में एक जैसा खाना ही परोसा गया था। अन्य किसी भी डिब्बे से शिकायत नहीं आई। फिर भी यात्रियों की सुनवाई करते हुए उन्होंने खाना दोबारा यात्रियों को परोस दिया। यात्रियों को कंपलेंट बुक देने से उन्होंने मना नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News