चुनाव प्रचार के दौरान हरभजन सिंह ‘भज्जी’ का गायब रहना उठा रहा बड़े सवाल

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 10:02 AM (IST)

जालंधर(अनिल पाहवा): जालंधर लोकसभा उपचुनाव में सामने आए परिणाम काफी चौंकाने वाले रहे। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से कांग्रेस, अकाली दल तथा भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया। इन चुनावों में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी तरफ से पूरी ताकत झोंक रखी थी, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे, जो पार्टी की तरफ से अहम पद पर सुशोभित होने के बावजूद प्रचार के लिए नहीं आए। खासकर जालंधर से राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह, जो पेशे से क्रिकेटर भी रहे हैं।

जालंधर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू के प्रचार के लिए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से लेकर सी.एम. भगवंत मान तथा कई आला नेता, मंत्री व विधायक मैदान में जुटे रहे, लेकिन हरभजन सिंह कहीं नजर नहीं आए। हरभजन सिंह जालंधर के निवासी हैं, लेकिन आजकल वह मुम्बई रह रहे हैं। जब पार्टी को उनकी जरूरत पड़ी तो वह मैदान में नहीं उतरे। बेशक पार्टी अच्छे मार्जिन के साथ जीत गई, लेकिन पार्टी की तरफ से दिए गए बेहतर मान सम्मान के बावजूद हरभजन सिंह ने पार्टी के लिए काम करना जरूरी नहीं समझा। 

पंजाब से अशोक मित्तल तथा संजीव अरोड़ा भी राज्यसभा सदस्य हैं और इन लोगों ने पार्टी उम्मीदवार को जिताने के लिए अपनी तरफ से सभी संभव कोशिशें कीं, लेकिन हरभजन सिंह का यूं गायब रहना आम आदमी पार्टी के वर्कर को काफी परेशान करने वाला रहा। ऐसे में पार्टी के कई लोग तो यह भी सवाल खड़ा कर रहे हैं कि कहीं हरभजन सिंह किसी दूसरे खेमे के समर्थक तो नहीं हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal