अगर आपको भी घर बैठे आता है जॉब अॉफर तो हो जाएं सावधान!

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 04:12 PM (IST)

 

जालंधर: यहां की एक छात्रा को फोन पर नौकरी का झांसा देकर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। करतारपुर की खानके फतेहगढ़ की रहने वाली छात्रा गगनदीप कौर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ महिने पहले उन्हें गुजरात से एक फोन कॉल द्वारा नौकरी का अॉफर आया। जिसमें घर बैठे कंप्यूटर टाईपिंग के जरिए काम करने की बात कही गई। इस काम के एवज में उन्हें कुल 17500 रुपए महिने की तनख्वाह देने का बात की गई।

लाकडाउन लगे होने के कारण नौकरी की चाह में छात्रा ने नौकरी करने की हामी भर दी। जिसके बाद उन्हें नौकरी आवेदन करने के लिए ऑनलाइन लिंक भेजा गया। इस लिंक को खोलने के बाद सारी औपचारिकताओं को पूरी करने के बाद उन्हें टाईपिंग का काम भी सौंपा गया। लेकिन कुछ दिनों बाद ही उन्हें एक मेंल प्राप्त हुआ जिसमें नुकसान का हवाला देते हुए 6999 रूपए की मांग की गई। इस रकम के न जमा कराने पर न्यायिक कार्रवाई की धमकी दी गई।

छात्र होने व करियर की चिंता करते हुए किसी भी न्यायिक कार्रवाई से बचने के लिए उन्होंने यह रकम जमा कर दी। फिर कुछ दिन काम करने के बाद फिर वही कहानी दोहराते हुए उससे 6999 रूपए का मांग की गई। डर के मारे उसने फिर से यह रकम जमा कर दी।कुल 13998 रुपये देने के बाद शक होने पर छात्रा ने साईबर सेल को इसकी जानकारी दी।

पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल करने पर इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। बिहार के नवादा स्थित अॉल इंडिया टाईपिंग जॉब नाम से चल रहे इस फर्जी धंधे को राहुल कुमार सिंह व कृष्ण मुरारी नामक दो व्यक्तियों के द्वारा अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Content Writer

prince