नशा तस्कर से सांठगांठ रखने के आरोप में इंस्पेक्टर को किया डिसमिस

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 08:36 AM (IST)

गुरदासपुर (स.ह.): नशा तस्करों की मदद करने तथा नशा तस्करों के बारे में जानकारी होने के बावजूद उनके विरुद्ध कार्रवाई न करने वाले 2 पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध जिला पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए एक इंस्पैक्टर रैंक के अधिकारी को समय से पहले रिटायर कर दिया तथा एक अन्य सिपाही को नौकरी से डिसमिस कर दिया।

यह मामला कुछ दिन पहले ‘पंजाब केसरी’ में उठाया गया था। जिला पुलिस अधीक्षक हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि कुछ रोज पहले एक संदेश वायरल हुआ था तथा कुछ समाचार पत्रों में भी यह मुद्दा उठाया गया था कि गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन का इंचार्ज इंस्पैक्टर रजिन्द्र कुमार तथा उसका अंगरक्षक जतिन्द्र सिंह धारीवाल निवासी एक नशा तस्कर आदित्य महाजन उर्फ जीता से सांठगांठ रखते हैं तथा उनके साथ मिल नशों की तस्करी करते हैं। इस मामले की सही तथा उच्च स्तर पर जांच करने के लिए पुलिस अधीक्षक डिटैक्टिव हरविंद्र सिंह संधु के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की गई थी।

एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि जेल में बंद तस्कर आदित्य को अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लाया गया तो उसने यह बात तो स्वीकार कर ली कि गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन इंचार्ज रजिन्द्र कुमार तथा उसका अंगरक्षक जतिन्द्र को इस बात की पूरी जानकारी थी कि मैं नशीले पदार्थों की तस्करी करता हूं, परंतु दोनों पुलिस कर्मचारियों की नशों की खरीद-फरोख्त में संलिप्तता नहीं पाई गई। पूरी जांच रिपोर्ट आई.जी. बार्डर रेंज को भेजी गई थी। आई.जी. बार्डर रेंज के आदेश पर इंस्पैक्टर रजिन्द्र कुमार जिसकी 7 माह की नौकरी बकाया है, को समय से पहले ही रिटायर कर दिया गया है जबकि उनके अंगरक्षक जतिन्द्र सिंह को नौकरी से डिसमिस कर दिया गया है। 

Anjna