कोरोना रिपोर्ट के कारण मृतक महिला के अंतिम संस्कार को लेकर खड़ा हुआ विवाद

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 01:40 PM (IST)

मलोट (जुनेजा): देश में कोरोना महामारी के कारण जहां मरीजों को अकसर परेशानियां झेलनी पड़ती है वहीं सेहत विभाग द्वारा जारी रिपोर्टें भी कई बार लोगों को उलझा देती है। पॉजिटव और नेगेटिव मरीजों की रिपोर्ट असलीयत से उल्ट आ जाती है जिस कारण मरीजों को परेशानी आती है।

परन्तु मृतक की आई रिपोर्ट परिवार व सेहत विभाग टीमों में तकरार का कारण बन जाती है। ऐसा ही एक मामला देखने में आया लंबी के गांव में जहां अस्पताल में नैगटिव रिपोर्ट वाले मरीज का अंतिम संस्कार करते समय सेहत विभाग की टीम पहुंच गई जिसने परिवार के बजाए स्वयं संस्कार करने की बात कही।

PunjabKesari
इस संबंधी गुणजीत सिंह ने बताया कि उसकी नानी सुखजीत कौर फरीदकोट अस्पताल में दाखिल थी और उसकी दो बार कोरोना संबंधी रिपोर्ट नैगटिव आई थी। आज जब वह गांव के शमशान घाट में अंतिक संस्कार करने पहुंचे तो सेहत विभाग के कर्मचारियों ने वहां पहुंच कर कहा कि मृतक की कोरोना से मौत होने के कारण कार्यालय मेल आई है इसलिए हम संस्कार स्वयं अपनी निगरानी में करवाऐंगे। जिसको लेकर परिवार व टीम में काफी समय विवाद जारी रहा।

बाद में गांव के गाण्यमान्य के समझाने पर परिवार इस बात की सहमति हो गया कि उनकी हाजरी में सेहत विभाग की टीम संस्कार करवा दें। मृतका की बेटियां होने कारण उसके दोहते गुणजीत सिंह का कहना था कि हमारी नानी की अंतिम रस्मों से हमारे अरमान जुडे हुए थे पर विभाग के कारण हम अपनी रस्मे पूरी नहीं कर पाए। 

उधर जब इस संबंधी सिविल अस्पताल लंबी के नोडल अधिकारी डा. शक्तिपाल सिंह से बात की तो उनका कहना था कि फरीदकोट से आज मेल अनुसार लंबी सेहत अधीन दो महिलाओं की कोरोना से मौत हुई है। एक सिंघवाला की सुखपाल कौर व दूसरा केस खिऊवाली की महिला गुरजीत कौर है। उन्होंने कहा कि कई बार अंतिम रिपोर्ट संबंधी परिवार को जानकारी नहीं होती जिस कारण यह भ्रम बना गया था।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News