Video- रंजिश के चलते घर को लगाई आग, 11 माह के बच्चे सहित मां की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 01:34 PM (IST)

टांडा उड़मुड़ (पंडित, रविन्द्र) : टांडा उड़मुड़ की संत ईशर सिंह कालोनी में आज सुबह 6 बजे के करीब एक दर्दनाक घटना में एक ही परिवार के 5 सदस्य आग की चपेट में आ गए जिनमें से 11 महीने के बच्चे व उसकी मां की जिंदा जलने से मौत हो गई जबकि अन्य 3 सदस्य 90 फीसदी तक झुलसने के कारण जिंदगी व मौत से जूझ रहे हैं। रंजिशन आग लगाने का आरोप कालोनी में ही रहने वाले जोगिन्द्र सिंह जिंदा पर लगा है। पीड़ित परिवार ईशर सिंह कालोनी में भंडाल बेट से आकर बसा है। अस्पताल में इलाज के दौरान मौजूद झुलसे पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि जोगिन्द्र सिंह जिंदा कालोनी में ही रहता है। वह अपने घर में गलत महिलाओं को लाकर अनैतिक कार्य करता था जिसको वे सभी रोकते थे। इसी रंजिश को लेकर उसने आज इस घटना को अंजाम दिया है।

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि परिवार के मुखी कुलदीप सिंह के जिंदा के साथ कामकाज के संबंध थे। पैसों के लेन-देन को भी रंजिश का कारण बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस दोनों पहलुओं पर जांच में जुटी है। यह भी कहा जा रहा है कि जोगिन्द्र सिंह जिंदा के साथ परिवार की किसी बात को लेकर तकरार थी जिसको लेकर आज सुबह उसने परिवार के बुजुर्ग सदस्य लक्ष्मण सिंह के साथ झगड़ा कर उनके सिर में ईंट मार कर घायल कर दिया और घर में दाखिल होकर सोए पड़े सदस्यों पर पैट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।

इस दौरान घायल लक्ष्मण सिंह ने कालोनी निवासियों की सहायता से अन्य पारिवारिक सदस्यों को आग से बचाने की कोशिश की जिसमें 11 महीने के मासूम हरमनप्रीत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह की जिंदा जलने से मौत हो गई जबकि 90 फीसदी झुलस चुके गुरदेव कौर पत्नी लक्ष्मण सिंह, राजवंत कौर पत्नी कुलदीप सिंह, जसकरण सिंह (17) पुत्र कुलदीप सिंह, परमिन्द्र कौर (16) पुत्री कुलदीप सिंह को गढ़ी मोहल्ला निवासियों ने सरकारी अस्पताल टांडा पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें होशियारपुर रैफर कर दिया गया है। इस वारदात के समय परिवार का मुख्य सदस्य कुलदीप सिंह अपने किसी दोस्त की लड़की की शादी में शामिल होने के लिए भोगपुर गया हुआ था।

सूचना मिलने पर एस.एस.पी. होशियारपुर जे. इलनचेलियन ने मौके का जायजा लेते हुए बताया कि फिलहाल घटना के पीछे रंजिश का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। टांडा पुलिस की टीम ने 12 बजे के करीब आरोपी जोगिन्द्र सिंह जिंदा को गिरफ्तार कर लिया है। थाना मुखी प्रदीप सिंह ने बताया कि जिंदा भी आग से झुलसा है जिसे प्राथमिक उपचार के बाद होशियारपुर रैफर किया गया है। पुलिस ने आरोपी जिंदा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Anjna