लंगर हाल में अश्लील गीतों पर चल रहा था Dance,ग्रंथी ने बनाई वीडियो तो पीट डाला

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 09:11 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): लांडरां-चुन्नी रोड पर गांव झंजेड़ी स्थित गुरुद्वारा साहिब के लंगर हाल में गत देर रात करीब 35 लोगों ने एक ग्रंथी पर जानलेवा हमला करके उसे घायल कर दिया। ग्रंथी लंगर हाल में एक शादी समारोह दौरान चल रहे अश्लील गीतों और डांस की वीडियो बना रहा था। इसी के चलते आरोपियों ने ग्रंथी अतर सिंह जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव अत्तेवाली पर हमला कर दिया। 

ग्रंथी फतेहगढ़ साहिब स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा ज्योति सरूप साहिब में ग्रंथी के तौर पर तैनात है। इस हमले की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर खरड़ पुलिस ने 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घायल ग्रंथी इस समय सिविल अस्पताल फेज-6 मोहाली में उपचाराधीन है। घायल ग्रंथी अतर सिंह ने बताया कि शनिवार रात वह कार में मोहाली से फतेहगढ़ साहिब जा रहा था। जब वह लांडरां-चुन्नी रोड पर स्थित गांव झंजेड़ी में पहुंचा तो उसने देखा कि सड़क किनारे गांव के गुरुद्वारा साहिब के साथ हाल में डी.जे. लगा हुआ था जहां पर ऊंची आवाज में अश्लील गीत चल रहे थे तथा शराबी गीतों पर डांस कर रहे थे।  ऐसा करके उक्त शादी समारोह में नाचने वाले लोग गुरु साहिब की बेअदबी कर रहे थे, जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका। वह सबूत के तौर पर अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा था ताकि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तथा धर्म प्रचार कमेटी को दिखाई जा सके।

वीडियो डिलीट न करने पर की मारपीट
शिकायतकर्ता ग्रंथी ने बताया कि शादी में नाच रहे लोगों ने जब उसे वीडियो बनाते हुए देखा तो करीब 30-35 लोग उसके पास आए तथा उसे पकड़ लिया। ये लोग उसे अपने मोबाइल फोन से वीडियो डिलीट करने को कहने लगे। डिलीट करने से मना करने पर उक्त लोगों ने डंडे व तेजधार हथियारों से उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। उसकी पगड़ी भी उतार दी तथा बालों से पकड़ कर घसीटा गया।  यहां तक कि उसके पहनी हुई कृपाण निकाल कर उसे घायल कर दिया। उसके पहने हुए धार्मिक ककारों की भी बेदअबी की गई। ग्रंथी ने बताया कि वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कर्मचारी है इसलिए उसने एस.जी.पी.सी. के प्रधान गोबिन्द सिंह लौंगोवाल तथा श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह को फोन पर इस मामले की जानकारी दी। 

swetha