हैवानियत : प्रॉपर्टी के लिए सगे भाई-भाभी को कमरे में कैद कर रोज परोसता था जहर

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 08:48 AM (IST)

जालंधर: दुकान व मकान के लालच में एक भाई इतना हैवान बन गया कि सगे भाई-भाभी को जान से मारने के लिए उन्हें हर रोज जहर देने लगा। इतना ही नहीं, इस हैवान ने भाई को बिना बिजली वाले कमरे में काफी समय तक कैद करके रखा और उनसे (भाई-भाभी) मारपीट कर व उन्हें भूखा रख कर टॉर्चर करने लगा।

डिप्रैशन में आकर दम्पति ने बोलना तक बंद कर दिया। डिप्रैशन में आए व्यक्ति के ससुर को जब इस बात का पता चला तो उसने अपने दामाद का सिविल अस्पताल में इलाज करवाया और बाद में पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी मनदीप कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी कबीर नगर गली नंबर-& के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में तिलक राज निवासी न्यू बलदेव नगर ने कहा कि उसकी बेटी रजनी का विवाह दीपक शर्मा पुत्र रोशन लाल निवासी कबीर नगर के साथ हुआ था। आरोप है कि रोशन लाल की मौत के बाद दीपक के भाई मनदीप ने मकान व दुकान पर कब्जा करने के लिए दीपक व उसकी पत्नी रजनी को हर रोज थोड़ी-थोड़ी मात्रा में जहर देना शुरू कर दिया। हर रोज जहर निगलने से दोनों की हालत बिगड़ती गई। कुछ समय बाद मनदीप ने दोनों को उस कमरे में बंद किया, जहां बिजली की सप्लाई तक नहीं थी। कमरे में कैद कर दोनों से मनदीप बुरी तरह मारपीट करता था। उन्हें खाने-पीने के लिए कुछ नहीं देता था और कई-कई दिन भूखे रखता था। 


डिप्रैशन में आकर बोलना बंद हुए तो ससुर ने बचाई जान
डिप्रैशन में आने के कारण दीपक व उसकी पत्नी ने बोलना तक बंद कर दिया। रजनी के पिता को इस बारे मेंं पता चला तो वह उसे मायके ले गए, लेकिन मनदीप दीपक को लगातार टॉर्चर करने लगा। रजनी के पिता ने दीपक को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। वहां उसे आराम मिलना शुरू हुआ तो तिलक राज उसको अपने घर ले आए तब उसकी जान बची। इसी बीच मनदीप ने सलेमपुर मुसलमाना स्थित दीपक की दुकान की दीवार तोड़ कर सामान चुरा लिया और कब्जा भी कर लिया, जिसकी शिकायत पुलिस में दी गई। मामले की जांच के बाद थाना नं.-1 की पुलिस ने आरोपी मनदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल उसकोअरैस्ट नहीं किया गया है। डिप्रैशन में आए पति-पत्नी की हालत अभी भी बेहद खराब है।

Vatika