10वीं के विद्यार्थी ने लगाए डी.पी. पर मारपीट के आरोप, परिजन व अध्यापक भिड़े

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 08:45 AM (IST)

बठिंडा(बलविंद्र): समर हिल कान्वैंट स्कूल बठिंडा में परिजनों व अध्यापकों में मारपीट हो गई। इस कारण दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।बच्चे के पिता ने अध्यापकों से मारपीट कीसमर हिल कान्वैंट स्कूल की एम.डी. रमेश कुमारी अनुसार  सुबह प्रार्थना सभा में बिजली सप्लाई कट हो गई। जैनरेटर चलाने से काफी शोर होता है इसलिए बिना माइक ही प्रार्थना करने का कार्यक्रम बना। इस पर अध्यापकों ने लड़के-लड़कियों को ऊंची आवाज में प्रार्थना गाने के लिए कहा।

10वीं कक्षा का एक बच्चा बोल नहीं रहा था। उसे प्रार्थना बोलने के लिए कहा गया। उसने डी.पी. से बदतमीजी की तो उसको डांट दिया गया। कुछ देर बाद बच्चे के माता-पिता स्कूल पहुंचे। लखवीर सिंह अध्यापकों के साथ काफी ऊंची आवाज में बात कर रहा था और डी.पी. व अन्य अध्यापकों को अपशब्द भी बोल रहा था। जब उसने डी.पी. से मारपीट करने की कोशिश की तो एम.डी. व प्रिंसीपल द्वारा लखवीर सिंह को रोकने पर दोनों के बीच धक्का-मुक्की हो गई। एम.डी. ने बताया कि डी.पी. की काफी ज्यादा मारपीट की गई जिनको सिविल अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। उन्होंने पुलिस को शिकायत की और लखवीर सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। 

डी.पी. ने बच्चे को बुरी तरह पीटा
बच्चे के पिता लखवीर सिंह का कहना है कि बच्चे की मारपीट बारे पता चलने पर वह और उसकी पत्नी स्कूल में पहुंचे। उन्होंने एम.डी. कार्यालय में बैठकर बच्चे से हुई मारपीट की बात बताई और डी.पी. को बुलाने के लिए कहा ताकि उनको पूछा जाए कि उसने  बच्चे से मारपीट क्यों की। कोई बात नहीं थी कि बच्चा धीरे बोल रहा था या नहीं बोल रहा था। लखवीर सिंह अनुसार उनके बच्चे की पहले भी कई बार मारपीट की गई लेकिन उन्होंने हर बार बच्चे को डांटकर शांत करवा दिया। उसके अलावा अन्य भी बहुत सारे बच्चों की मारपीट होती है।

आज भी जब डी.पी. मौके पर आया तो उन्होंने बच्चे की मारपीट का कारण पूछा, जिस पर उसका कहना था कि अगर बच्चा गलती करेगा तो वह इसी तरह मारेंगे। लखवीर सिंह ने कहा कि अगर हिम्मत है तो अब हाथ लगाए बच्चे को, जिस पर डी.पी. ने तुरंत बच्चे को थप्पड़ मार दिया। लखवीर सिंह ने बताया कि वह पुलिस को शिकायत कर रहे हैं कि डी.पी. व अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

क्या कहती है पुलिस
पुलिस चौकी सिविल अस्पताल के प्रभारी हरगोङ्क्षबद सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष अस्पताल में पहुंच गए थे। दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर जांच की जाएगी। किसी की भी गलती सामने आती है तो उसकी रिपोर्ट आगे अधिकारियों को भेजी जाएगी। 

swetha