पंजाब के इस गांव में बेअदबी, लोगों ने पुलिस के हवाले किया आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 11:38 AM (IST)

कलानौर (मनमोहन) : ब्लॉक कलानौर के सीमावर्ती गांव साहूर कलां में बीती सुबह इस गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा श्री गुटका साहिब और गुरु साहिब जी की तस्वीर की बेअदबी करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की जानकारी होते ही गांववासियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस को सौंप दिया। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस.पी. ऑपरेशन जगजीत सिंह, एस.एच.ओ. मनजीत सिंह आदि ने मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाई शुरू की।

इस संबंध में कलानौर थाने में मामला दर्ज कराने वाले गुरप्रीत सिंह पुत्र नानक सिंह निवासी  सहूर कलां  ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति सुच्चा सिंह पुत्र गुलजार सिंह द्वारा श्री गुटका साहिब और गुरु की तस्वीर छप्पड़ में फेंकी थी। छप्पड़ में छोटी-छोटी बूटी होने के कारणवह गिरने से बच गई। इस बेअदबी की घटना की सूचना पुलिस चौकी दोस्पुर को दी गई और घटना को अंजाम देने वाले को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया।

वहीं विभिन्न सिख संगठनों के नेताओं ने कहा कि इस बेअदबी की घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि ऐसी जघन्य घटना को अंजाम देने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना को अंजाम न दिया जा सके। उन्होंने कहा कि गांव साहूर कलां जहां यह घटना घटित हुई थी, के लोगों द्वारा कथित व्यक्ति का पूरी तरह से बायकाट किया गया है।  

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए एस. पी. ऑपरेशन जगजीत सिंह ने बताया कि बेअदबी की घटना को अंजाम देने वाले को व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि श्री गुटका साहिब और गुरु साहिब की तस्वीर जिसकी बेअदबी की गई थी, को सम्मान सहित गांव के गुरुद्वारा साहिब में रखवा दिया गया है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila