पटाखों की दुकानों को लाइसैंस लेने के लिए जिला प्रशासन ने दिए ये आदेश

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 03:54 PM (IST)

जालंधरः रौशनी का प्रतीक माने जाने वाले दीपावली का त्यौहार आने को एक महीने से भी कम का समय रह गया है। जिला प्रशासन ने आतिशबाजी विक्रेताओं को शहर में बर्लटन पार्क में अपने ठेके स्थापित करने के लिए लाइसेंस लेने के लिए 11 से 14 अक्तूबर तक आवेदन जमा करवाने के आदेश दिए हैं। वहीं इस वर्ष सिर्फ पटाखों की दुकानें लगाने की इजाजत दी गई है। 

बताने योग्य है कि इस वर्ष में कोविड-19 की दूसरी लहर रुकने के बाद पाबंदियों में दी गई ढील के बाद त्यौहारी सीजन दौरान बाजारों में पहले की तरह हलचल देखने को मिल रही है। पुलिस के डिप्टी कमिश्नर जगमोहन सिंह ने रविवार को कहा कि जिला मैजिस्ट्रेट की तरफ से अलग-अलग तारीखों पर जारी किए गए आदेशों की पालना करते हुए साल 2016 में जारी किए गए टैम्परेरी लाइसैंसों के लिए 20 प्रतिशत लाइसैंस ड्रा के जरिए निकाले जाएंगे। दुकानों बर्लटन पार्क में सजाई जाएंगी। 

आवेदन करने के लिए www.jalandharpolice.gov.in पर सर्च कर सकते हैं। फार्म भरने के लिए हथियार लाइसैंसिंग ब्रांच कमिश्नरेट जालंधर में 11 से 14 अकतबूर तक प्रातःकाल 9 से शाम 5 बजे तक जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पटाखा कारोबारियों की तरफ से भरे आवेदन को लेकर कारोबारियों को 21 अकतबूर को रैडक्रास भवन में ड्रा निकाल कर लाइसैंस जारी किया जाएगा। 

तीन सदस्यीय समिति, जिसमें डिप्टी कमिश्नर पुलिस जगमोहन सिंह, ए.डी.सी. और ए.सी.पी. (लाइसैंसिंग) शामिल हैं, आवेदन की समीक्षा करेंगे और बलटन पार्क में दुकानें लगाने की मंजूरी देने वाले ठेके की संख्या और प्लेसमेंट बारे आखिरी फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति बलटन पार्क में अस्थायी पटाखों की दुकान का अस्थायी लाइसेंस लेना चाहता है, वह इसके लिए आवेदन फार्म वैब साइट www.jalandharpolice.gov.in पर डाऊनलोड कर सकता है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News