जिला शिक्षा कार्यालय में इमानदारी और तजुर्बे के थम स्टैनो मिड्डा सस्पैंड

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 08:18 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): जिला शिक्षा कार्यालय सेकेंडरी के ईमानदार और तजुर्बे के थम बोले जाने वाले स्टैनो प्रमोद मिड्डा को विभाग द्वारा सस्पैंड कर दिया गया है। सस्पैंड का कारण विभाग द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया परन्तु भरोसेयोग सूत्र बताते हैं कि विभाग के एक अधिकारी ने ई.टी.टी. से पदोन्नत किए अध्यापकों की हुई परेशानी के संबंध में अपना पक्ष पूर्ण के लिए प्रमोद मिड्डा को सारी कार्रवाई का जिम्मेदार ठहराया गया है। 

सस्पैंड दौरान मिड्डा का स्टेशन रोपड़ शिक्षा कार्यालय बनाया गया है। ई.टी.टी. से पदौन्नत हुए अध्यापक जिला शिक्षा कार्यालय सेकंडरी से डायरी नंबर लगाने के लिए कई दिनों से परेशान हो रहे थे। अध्यापकों द्वारा रोष में आकर डी.ई.ओ. के खिलाफ नारेबाजी भी की गई थी। 

गत दिवस शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने अध्यापकों की परेशानी संबंधी विभाग के एक अधिकारी को पूछा तो उसने अपना पक्ष बचाते हुए कार्यालय के स्टैनो प्रमोद मिड्डा को जिम्मेदार ठहरा दिया। उसके बाद मिड्डा को विभाग द्वारा सस्पैंड कर दिया गया। 

मिड्डा पिछले लंबे समय से शिक्षा कार्यालय में स्टैनो के पद पर तैनात है। मिड्डा की इमानदारी और काम के तजुर्बो के संबंध में अच्छे अच्छे अधिकारी इस कर्मचारी की सलाह लेते हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बोर्ड की परीक्षाओं में पारदर्शिता में इनकी अहम भूमिका होती है। इतनी मेहनत के बावजूद कर्मचारी को सस्पैंड करना दूसरे काम करने वाले कर्मचारियों के दिलों पर भारी ठेस पहुंचा रहा है। 
 

Des raj