कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट फरीदकोट ने जिले को एकांत क्षेत्र घोषित किया

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 10:35 AM (IST)

फरीदकोट(वीरपाल/गुरमीतपाल): 23 मार्च से चल रहे कर्फ्यू के कारण कोरोना वायरस की महामारी को आगे फैलने से रोकने के लिए और इसकी चेन को पूरी तरह तोड़ने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट फरीदकोट श्री कुमार सौरभ राज ने जिले के 43 अलग-अलग इलाकों/मोहल्लों को एकांत क्षेत्र घोषित किया है।

जिला मैजिस्ट्रेट श्री कुमार सौरभ राज ने कहा कि यह इलाके अलग-अलग नगर कौंसिलों, स्वास्थ्य विभाग की राय और सिफारिश करने के बाद जिले में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए क्वारंटाईन जोन घोषित किया गया है। इन स्लम एरिया की पहचान कर ली गई है और भीड़ वाली जगह होने के कारण कोरोना वायरस का प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर कोरोना को आगे बढ़ने से रोकने, इसकी चेन को तोड़ने और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फरीदकोट के 14, कोटकपूरा के 17 और जैतो के 12 इलाकों को एकांत क्षेत्र घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि सब डिविजन फरीदकोट में बाजीगर बस्ती, शहीद बलविंदर सिंह नगर, संजय नगर बस्ती, बलबीर बस्ती, जीवन नगर, जोगिया मोहल्ला, डोगर बस्ती, दशमेश नगर, डा. अम्बेदकर नगर, स्टेशन रोड बैक साइड जिला कोर्ट, मोहल्ला रेगरान, भान सिंह कालोनी, माई गोदड़ी साहिब, गुरू हरगोबिंद नगर बैक साइड चांद पैलेस, ओल्ड सोसायटी नगर। सब डिविजन कोटकपूरा में कोठे वड़िंग, कोठे सानियां, सादाराम बस्ती बैक साइड सादाराम बांसल स्कूल, गुरू तेग बहादुर नगर, गुरू नानक नगरी मोगा रोड, अमन नगर, देवी वाला रोड दाहिने ओर नजदीक बाबा नंद सिंह डेरा, जीवन नगर, बाबा दीप सिंह नगर सिक्खावाला रोड, दशमेश नगर, बंगाली बस्ती आदि इलाकों को एकांत क्षेत्र घोषित किया है।

इसी तरह सब डिविजन जैतो में पीरखाना बस्ती, हरद्याला नगर, अम्बेदकर नगर, सुखचैनपुरिया बस्ती, हरगोबिंद नगर, टिब्बी साहिब जैतो रोड, न्यामीवाला रोड, मजहबी मोहल्ला, रेगर बस्ती आदि के नाम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से इन इलाकों को जरूरी वस्तुएं जैसे राशन खाना और दवाएं सहित हर तरह के सामान की सप्लाई घर जाकर की जाएगी। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने घरों में ही रहें और अपने परिवार का ख्याल रखें।

Edited By

Sunita sarangal