गेहूं की अदायगी पक्ष से जिला संगरूर राज्य का उच्च जिला बना: विजय इंदर सिंगला

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 10:01 PM (IST)

संगरूर/भवानीगढ़(बेदी,बावा,विकास): पंजाब के लोक निर्माण और सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा आज अनाज मंडी भवानीगढ़ व संगरूर का दौरा करके गेहूं के खरीद प्रबंधों का जायजा लिया गया। इस मौके सिंगला ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के योग्य नेतृत्व और दिशा-निर्देशो में जिला संगरूर की मंडियों में से अलग-अलग खरीद एजेंसियो की तरफ से खरीदी गई गेहूं की 48 घंटों में 1250 करोड़ रुपए की अदायगी की जा चुकी है।

 

उन्होंने कहा कि खरीदी गेहूं की अदायगी पक्ष से जिला संगरूर राज्य का उच्च जिला बन गया है। सिंगला ने बताया कि जिले मे अब तक 9 लाख 84 हजार 290 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है और 60 प्रतिशत से अधिक गेहूं की लिफ्टिंग भी हो चुकी है। उन्होंने पूरे खरीद प्रबंधो पर तसल्ली प्रकट की व मंडियों के दौरे दौरान डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी सहित मार्किट कमेटी के अधिकारियों, आढ़तियों व किसानो के साथ बातचीत भी की।


 सिंगला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य की 20 हजार किलोमीटर सडक़ों की मुरम्मत प्रक्रिया को स्वीकृति दी गई और इस दौरान सडक़ों की गुणवता के मामले में ठेकेदारों द्वारा किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे कार्य पारदर्शी ढंग से करवाए जाएंगे और उन्होंने लोगो को भी किसी लापरवाही के सामने आने की सूरत में मामला तुरंत ध्यान मे लाने की अपील की। 


सिंगला ने भवानीगढ़ मे पत्रकारो के सवालों के जवाब देते कहा कि टोल प्लाजा वालों की किसी भी मामले मे मनमर्जी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस बात का गंभीर नोटिस लिया कि कुछ टोल प्लाजा के प्रबंधको की तरफ से गांवों के द्वारा जाते रास्तों को बंद करवाने के लिए अपने निजी कर्मचारी तैनात किए गए है। कैबिनेट मंत्री ने स्पष्ट किया कि टोल प्लाजा प्रबंधकों की ऐसी दखलअन्दाजी बर्दाश्त योग्य नहीं होगी। श्री सिंगला ने यह भी बताया कि टोल प्लाजा प्रबंधको को नियमानुसार सभी सुविधाएं मुहैया करवाने के आदेश भी जारी किए जा रहे हैं।


 

Punjab Kesari