जिला चयन अधिकारी ने 10 मार्च को होने वाली वोटों की गिनती को लेकर लिया एक्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 04:52 PM (IST)

अमृतसर (नीरज): जिला चयन अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने जिला के सभी 11 गिनती केन्द्रों पर 10 मार्च 2022 को होने वाली वोटों की स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी संख्या के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल करने के लिए सभी रिटर्निंग आधिकारियों, सहायक रिटर्निंग आधिकारियों और तकनीकी मुखिया के साथ विस्तार में सभी प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि गिनती सुबह 8 बजे सभी 11 संख्या केन्द्रों पर शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः राज्य सरकार का सराहनीय कदम, यूक्रेन से 225 विद्यार्थियों की हुई वतन वापसी

उन्होंने बताया कि जिला अमृतसर के सभी 11 विधान सभा हलकों में पोल हुई इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनें (ई.वी.एम.) की सख्त सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए जिले में केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स (सी.ए.पी.एफ.), पंजाब आर्म्ड पुलिस और राज्य पुलिस के हजारों सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूमों के अंदरूनी घेरे की सुरक्षा केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स, दूसरे घेरे की पंजाब आर्म्ड पुलिस की तरफ से और हरेक विधान सभा हलके में स्ट्रांग रूमों को बाहरी सुरक्षा पंजाब पुलिस की तरफ से मुहैया करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः चुनाव नतीजों से कुछ दिन पहले मुश्किल में फंसे नवजोत सिद्धू!

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों/उम्मीदवारों से अपील की कि वह अपने काउंटिंग एजेंटों को अपने सम्बन्धित रिटर्निंग अफसर (आर.ओ.) द्वारा पहचान पत्र बनवाना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि गिनती एजेंट संख्या शुरू होने से कम से कम 1 घंटा पहले संख्या केंद्र में पहुंच जाएं। उन्होंने बताया कि संख्या रूम में निर्विघ्न संख्या के लिए कुल 14 काउंटिंग टेबल (हरेक तरफ 7) स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिला प्रसासन की तरफ से इन केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिससे वोटों की गिनती को निर्विघ्न और निर्विघ्न ढंग के साथ निपटाया चढ़ाया जा सके। इस मौके अधिक डिप्टी कमिश्नर रूही दुग्ग, कमिश्नर सन्दीप रिशी, जिला राजस्व अधिकारी अरविन्दरपाल सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News