भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ प्रैस कॉन्फ्रैंस करना पड़ा भारी,सभी पूर्व पदाधिकारी पार्टी से सस्पैंड

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 08:22 AM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक के खिलाफ प्रैस कॉन्फ्रैंस करने वाले पार्टी के पूर्व जिला पदाधिकारियों को लेकर अभी जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं से उनका पक्ष जानने का प्रयास ही किया जा रहा था कि प्रदेश हाईकमान ने अपना पक्ष रखने की बजाय तुरंत कड़ी कार्रवाई करने का फैसला कर डाला। प्रदेश महासचिव राकेश राठौर के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रैस  कॉन्फ्रैंस करने वाले पार्टी के सभी पूर्व पदाधिकारियों को तुरंत पार्टी से निलंबित कर दिया गया है जिन्हें जल्द ही कारण बताओ नोटिस भी जारी करने की तैयारी की जा रही है। 

इसी बीच राठौर ने कहा कि एक तरफ भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रही है, वहीं दूसरी तरफ पार्टी के कुछ कार्यक$le कुछ लोगों के इशारों पर पार्टी की छवि को धूमिल करने का असफल प्रयास कर रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भविष्य में भी अगर पार्टी का कोई कार्यकत्र्ता इस तरह से पार्टी के खिलाफ या फिर पार्टी के किसी नेता के खिलाफ मीडिया में जाकर इस तरह की बयानबाजी करेगा, उसके खिलाफ भी पार्टी द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

प्रदेशाध्यक्ष की तानाशाही कार्यशैली के खिलाफ की आर-पार की लड़ाई की घोषणा
 भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक द्वारा गत दिवस अमृतसर जिले की सारी टीम भंग कर आनंद शर्मा को प्रधान नियुक्त कर उन्हें नए सिरे से सारी टीम का गठन करने के अधिकार देने के फैसले पर पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों ने कई प्रकार के सवाल खड़े किए हैं। पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रदीप सरीन के निवास पर आयोजित  प्रैस कॉन्फ्रैंस में मंडल स्तर के नेताओं ने कहा कि वे सभी पार्टी के बैनर तले काम करते हुए अपनी जान तक कुर्बान करने को तैयार हैं, लेकिन किसी विशेष व्यक्ति के तानाशाह रवैये के चलते काम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष की तानाशाही के खिलाफ उन्होंने अब आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी है, जिसके सकारात्मक परिणाम आने तक उनकी यह लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि नई टीम को देखने के पश्चात वे एक सप्ताह में पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे। 

अमृतसर की टीम को बनाया गया टारगेट
उन्होंने कहा कि पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश हनी अपने कार्यकाल के दौरान बहुत ही अच्छे तरीके से नेतृत्व करते रहे हैं, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने अपने तानाशाह रवैये के तहत ही सारे पंजाब में सिर्फ अमृतसर जिले को ही टारगेट बनाकर अमृतसर की सारी बॉडी भंग की है। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली से मुलाकात कर उन्हें पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा अपनाए जा रहे तानाशाह रवैये के प्रति तथा उसके पश्चात कार्यकत्र्ताओं में चल रहे रोष के प्रति विस्तारपूर्वक अवगत करवाएंगे। 

पार्टी फंड से ली 28 लाख की गाड़ी 
प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक की कार्यशैली पर आरोप लगाते हुए पार्टी के इन पूर्व नेताओं ने कहा कि राज्य सभा सांसद होने के नाते उनके पास 2 सरकारी गाडिय़ां पहले से ही मौजूद हैं, जिसमें सरकारी अनलिमिटेड पैट्रोल तक की भी छूट है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पार्टी फंड से 28 लाख रुपए की इनोवा गाड़ी अनावश्यक तौर पर खरीद करके पार्टी पर फालतू बोझ डाला है। न

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आनंद शर्मा की नियुक्ति पर भी उठाए सवाल
पार्टी के इन पूर्व नेताओं ने कहा कि आनंद शर्मा जिन्हें प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने अमृतसर शहरी जिले का नया प्रधान नियुक्त किया है, वह वही शख्स हैं, जिन्होंने अरुण जेतली का लोकसभा चुनाव के दौरान खुलेआम विरोध किया था। उन्होंने कहा कि आनंद शर्मा पहले भी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं और जब उनकी जगह नई नियुक्ति की गई थी तो पार्टी का रिकार्ड नए जिलाध्यक्ष के हवाले करने की बजाय वह सारा रिकार्ड अपने साथ ही ले गए थे। इसलिए ऐसे शख्स को दोबारा जिलाध्यक्ष नियुक्त करने पर सवाल तो उठेंगे ही। 

swetha