कठुआ दुष्कर्म एवं मर्डर मामला: डी.एन.ए. करने वाले फॉरैंसिक अधिकारी की हुई गवाही

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:44 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): कठुआ दुष्कर्म एवं मर्डर मामले में स्थानीय जिला एवं सैशन कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान आज 64वें गवाह की गवाही व उस पर जिरह पूरी हुई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जिस महत्वपूर्ण गवाह की गवाही हुई वह दिल्ली स्थित फॉरैंसिक लैब का असिस्टैंट डायरैक्टर है, जिसने दुष्कर्म पीड़िता के बालों का डी.एन.ए. किया था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में फॉरैंसिक लैब में पीड़िता के 6 बाल जांच हेतु भेजे गए थे, जिनमें से एक बाल का डी.एन.ए. किया गया था। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। क्राइम ब्रांच ने उक्त बाल घटनास्थल से एकत्रित किए थे, इसलिए यह गवाही अत्यंत महत्वपूर्ण है।

वहीं आरोपियों को अदालत में हथकड़ी लगाकर लाने की जिला पुलिस द्वारा पेश की गई एप्लीकेशन पर आज भी ए.डी.जी.पी.(सिक्योरिटी) की ओर से रिपोर्ट पेश नहीं की जा सकी, जिसमें लंबा समय लग रहा है। दूसरी ओर इस मामले में लिप्त सभी सातों आरोपियों को आज भी कड़ी सुरक्षा में गुरदासपुर जेल से स्थानीय कोर्ट लाया गया व सुनवाई के बाद वापस ले जाया गया। 

कहते हैं पब्लिक प्रॉसीक्यूटर
पब्लिक प्रॉसीक्यूटर जे.के. चोपड़ा ने कहा कि यह इस केस की अत्यंत महत्वपूर्ण गवाही है, जिसे भुगता दिया गया है, क्योंकि बालों की रिपोर्ट डी.एन.ए. से संबंधित है। पीड़िता के जो बाल घटनास्थल से मिले थे, वे मैच हो गए हैं। वहीं पर इस मामले में एक आरोपी के बाल भी मैच हो गए हैं। यह रिपोर्ट न्यायालय के सम्मुख रख दी गई है। बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि सुनवाई कैमरा प्रोसीङ्क्षडग के चलते वह इस बाबत कुछ खुलासा नहीं कर सकते। 

Des raj