कांग्रेस राज में खालिस्तान बनाने का सपना भी न देखें विदेशी कट्टरपंथी : निमिशा मेहता

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 02:47 PM (IST)

गढ़शंकर : बटाला में ठेकों को आग लगाने वाले और जगह-जगह खालिस्तान जिंदाबाद और फैडरेशन 20-20 के पोस्टर लगाने वाले नाजायज असला और हथियारों समेत काबू किए गए 3 नौजवानों से उनको सिख फॉर जस्टिस नाम की अमरीकी संस्था द्वारा पंजाब का माहौल खराब करने के लिए की जा रही फंङ्क्षडग का खुलासा किए जाने पर कांग्रेस की प्रवक्ता निमिशा मेहता ने सिख फ ॉर जस्टिस के प्रवक्ता गुरपतवंत सिंह पन्नु और उसके साथियों को पंजाब के अमन-कानून के साथ किसी भी तरह की छेडख़ानी न करने की चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस राज में पंजाब को खालिस्तान बनाने का कट्टरपंथी सपना भी न देखें।


निमिशा मेहता ने कहा कि लूटमार, नाजायज हथियार भारतीय नौजवानों के हाथों में देकर सिख फॉर जस्टिस नामक संस्था की असलियत बाहर आ गई है। इस संस्था ने अगर सिख कौम की भलाई सोचनी होती तो उनके बच्चों को रोजगार और शिक्षा या सेवा की तरफ लगाते, परन्तु उन्होंने दुश्मन देश पाकिस्तान की तरह हमारे नौजवानों के हाथों में नाजायज हथियार थमा दिए हैं ताकि पंजाब में भाईचारक सांझेदारी में दरार डालने के लिए इन सिख नौजवानों को धर्म के नाम पर भड़काकर चंद रुपए दिखाकर अपने मतलब के लिए इस्तेमाल किया जा सके। 


कांग्रेसी प्रवक्ता ने कहा कि अगर गुरपतवंत सिंह पन्नु, परमजीत सिंह पन्नु, मानसिंह यू.के. और दीप कौर मलेशिया तथा इनके जैसे विदेशों में बैठे लोगों को खालिस्तान बनाने का इतना ही शौक है तो कनाडा और अमरीका, जहां पर वे छुपकर बैठे हैं, पहले वहां अलग स्टेट खालिस्तान की मांग करने की हिम्मत दिखाएं। निमिशा मेहता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने शहीदियां देकर पंजाब में हिन्दू-सिख भाईचारे और अमन-कानून व्यवस्था को बरकरार रखा है। आज विदेशों में बैठे कु छ भारत विरोधी तत्व, जो पंजाबियों को खालिस्तान का सपना दिखाकर धर्म की आड़ में भारत से अलग करना चाहते हैं, बेहतर होगा कि कैप्टन राज में यह सपना देखने की हिम्मत न करें। निमिशा मेहता ने कहा कि कैप्टन राज में शरारत होते ही आतंक फैलाने वाले ऐसे लोगों को पुलिस द्वारा पकड़ा जा रहा है जबकि अकाली और आप ऐसी भारत विरोधी ताकतों को हवा देते रहे हैं ताकि समाज में आतंक का माहौल बना रहे। 

Punjab Kesari