CBSE 12वीं का कैमिस्ट्री पेपर, लेट आने पर छात्रा को नहीं देने दिया पेपर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 10:40 PM (IST)

पटियाला(प्रतिभा): सी.बी.एस.ई. 12वीं के कैमिस्ट्री का पेपर जहां विद्यार्थियों को काफी आसान लगा, वहीं सेंट पीटर्स एकैडमी में बने सैंटर में एक छात्रा लेट पहुंची और उसे सैंटर में नहीं जाने दिया गया। ऐसे में छात्रा काफी दुखी भी रही और परेशान होकर सैंटर के बाहर ही दोपहर डेढ़ बजे तक खड़ी रही। उसके साथ उसके अभिभावक भी खड़े रहे। ऐसे में उस छात्रा की पूरे साल की मेहनत ही खराब हो गई। मौके पर पुलिस भी बुलाई गई लेकिन पुलिस ने कहा कि ये मामला उनका नहीं है। इस दौरान सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी चैक की गई और इसमें छात्रा 5 मिनट लेट थी, लेकिन सैंटर सुपरिटैंडैंट ने कहा कि वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं क्योंकि सी.बी.एस.ई. के नियम इस बार बहुत ज्यादा सख्त हो चुके हैं और अगर वह इजाजत दे देते हैं तो सीधे कार्रवाई उन पर होगी। 

सिर्फ 2 मिनट लेट थी बेटी: परमजीत सिद्धू 
छात्रा के पिता परमजीत सिद्धू ने कहा कि उनकी बेटी सिर्फ 2 मिनट लेट थी। सी.बी.एस.ई. के नियमों में भी ये लिखा हुआ है कि 15 मिनट लेट होने पर भी विद्यार्थी पेपर दे सकते हैं। फिर वह तो 2 मिनट ही लेट थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब वह सैंटर सुपरिटैंडैंट के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे, क्योंकि उनकी बेटी के साथ गलत हुआ है और वह इसके लिए न्याय की मांग करेंगे। 

2 मिनट लेट होने पर नहीं रोक सकते
इस मामले में सी.बी.एस.ई. की जिला को-ऑर्डीनेटर डॉ. अमृत औजला ने कहा कि उन्हें इस बात का पता चला था कि सैंटर के बाहर कुछ हुआ है लेकिन ये सैंटर सुपरिटैंडैंट का अधिकार है कि अगर विद्यार्थी लेट है तो वह उसे पेपर देने से रोक सकते हैं। सी.बी.एस.ई. इस बार नियमों को लेकर काफी सख्त है। वैसे भी सिर्फ 2 मिनट के लिए लेट होने पर कोई नहीं रोकेगा। छात्रा ज्यादा लेट होगी। 

Vaneet