ना जाने कोरोना वायरस का टैस्ट करवाने से क्यों डर रहे हैं लोग

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 09:42 AM (IST)

जालंधर (खुराना): पूरे विश्व के साथ-साथ भारत विशेषकर पंजाब में भी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और जालंधर जैसे छोटे से शहर में भी इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 से पार हो गई है। ऐसी स्थिति में भी कई लोग ऐसे हैं जो सरकार द्वारा किए जा रहे प्रबंधों को फ्लाप साबित करने पर तुले हुए हैं और प्रशासन द्वारा लड़ी जा रही इस जंग में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहे। 

शहर के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित काजी मोहल्ला की बात करें तो यह इस समय शहर का सबसे संवेदनशील क्षेत्र है क्योंकि इस मोहल्ले से हर रोज पॉजिटिव मरीजों का मिलना लगातार जारी है और एक ही मरीज से करीब 40 लोग इस वायरस से ग्रस्त इस क्षेत्र में  तथा आसपास रहते हैं । ऐसी स्थिति में काजी मोहल्ला की डिस्पैंसरी और नए ट्यूबवेल वाले क्षेत्र में एक परिवार का युवक ऐसा भी है जो पिछले सप्ताह ही किसी दूसरे राज्य से लौटा है । मोहल्ला निवासी बार.बार हैल्थ विभाग के अधिकारियों से आग्रह कर रहे हैं कि इस युवक का भी कोरोना वायरस टैस्ट लिया जाए परंतु इसका परिवार बार-बार कांग्रेसी नेताओं की सिफारिश डलवा कर टैस्ट  से बच रहा है ।

पुलिस और हैल्थ विभाग को भी भेजा जा रहा वापस 
स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का लगातार प्रयास है कि वायरस  संक्रमित इलाकों से हर संदिग्ध या संपर्क में आने वाले लोगों के कोरोना वायरस  टैस्ट लिए जाएं ताकि यह महामारी और ना फैले परंतु इस युवक के परिवार की बात करें तो उन्होंने कई बार अपने यहां आए पुलिस कर्मचारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक को वापस लौटा दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस युवक का टैस्ट करवाना आवश्यक है परंतु परिवार वाले सहयोग नहीं दे रहे, ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस से जंग जीतना काफी मुश्किल भरा कार्य हो सकता है।

Vatika