अमृतसर की इस डॉक्टर ने जीता मिसेज इंडिया वर्ल्ड फर्स्ट रनरअप का खिताब

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 10:18 AM (IST)

अमृतसर (खन्ना): डॉ. अनुप्रीत कौर जोकि अमृतसर के डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल की विद्यार्थी रही है ,ने शहर का मिस इंडिया वर्ल्ड 2020-21 पावर्ड बाय द डाल्टन दमन प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप का स्थान लेकर अमृतसर का नाम ऊंचा किया है डॉ. अनुप्रीत ने मिसेज बियोंड ब्यूटी इंडिया 2020- 21 के खिताब के साथ प्रथम उप विजेता का स्थान पाया है इस प्रतियोगिता में उड़ीसा से नवदीप कौर को मिसेज इंडिया वर्ल्ड पहला स्थान मिला है। डॉ. अनुप्रीत कौर जोकि पंजाब से फस्र्ट रनर अप है तथा विंग कमांडर श्रुति चौहान सेकैंड रनर अप यानी उपविजेता है यह तीनों महिलाएं अब देश को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

डॉ. अनुप्रीत जहां एक चुलबुली स्वभाव वाली लड़की है वही एक इरादे की पक्की तथा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने वाली कर्मठ लड़की भी है।  डॉ. अनुप्रीत कौर जोकि अमनदीप ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के डायरैक्टर डा. शाहबाज सिंह की पत्नी, डॉ. अवतार सिंह तथा डॉ. अमनदीप कौर ( अमनदीप ग्रुप ऑफ अस्पताल के संस्थापक) की बहू है। शहर के मान सम्मान में चार चांद लगाने के लिए डॉ. अनुप्रीत का पूरा परिवार बहुत ही खुशी अनुभव कर रहा है। डा. अनुप्रीत कौर देश के विभिन्न भागों से पहुंचे हुए 56 सैमीफाइनलिस्ट को पछाड़कर आगे आई है, एक बढिय़ा डाक्टर होने के साथ वह एक अच्छी गायिका भी है।

अपना अनुभव सांझा करते हुए डॉ. अनुप्रीत ने कहा कि वह बहुत ही खुश है कि उन्होंने यह ताज प्राप्त किया है तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को रिप्रजेंट करेंगी। उन्होंने इसे अपने परिवार विशेषकर अपने पति शाहबाज सिंह व रिश्तेदारों के अलावा शहरवासियों का प्यार बताया, जिनकी दुआओं से उन्होंने यह खिताब जीता है, उन्होंने कहा कि फैशन इंडस्ट्री में इस तरह से कदम रखना उनके लिए बहुत ही सम्मान वाली बात है।

Tania pathak