कुत्ते को बेहोश कर लुटेरों ने स्कूल प्रिंसीपल के घर की लाखों की चोरी, पुलिस मौन

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 09:23 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): शहर में दिन दिहाड़े लुटेरे लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं मगर जिला पुलिस इन पर काबू पाने में पूरी तरह से नाकाम है। पिछले कुछ दिनों के अपराधिक ग्राफ पर नजर दौड़ाए तो शहर में लुटेरों ने पूरी तरह से आतंक मचा रखा है जबकि पुलिस किसी भी वारदात को ट्रेस नहीं कर पाई है। अभी महेन्द्रा कालोनी में 3 हत्यारबंद लुटेरों द्वारा नेपाली दंपति से पिस्तौल की नोक पर हजारों की नकदी व जेवर लूट ले जाने का मामला सुलझा नहीं कि आज दिन दिहाड़े स्कूल प्रिंसीपल व इंटैलीजैंस ब्यूरों के इंस्पैक्टर के घर पर अज्ञात व्यक्ति ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। लगातार हो रही अपराधिक वारदातों के कारण शहरवासियों के दिलों में दहशत की स्थिति पैदा हो रही है। वहीं पुलिस की कार्य-कुशलता के कारण उन पर से भरोसा भी उठ रहा है। जो उच्च पुलिस अधिकारियों के लिए एक विशेष जांच का विषय है। 

आज दिन दिहाड़े 12 बजे के करीब न्यू गोल्डन एवेन्यू स्थित स्कूल प्रिंसीपल राघव मिश्रा की कोठी में घुस कर अज्ञात चोर 3 लाख रुपए नकद व लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए। वारदात उस समय सामने आई जब घर की मालिकन लवलीन 1 बजे के करीब वापिस लौटी और उसने देखा कि घर का कुत्ता बेहोशी की हालत में पड़ा था और अलमारियों के लॉकर टूटे हुए थे। लवलीन ने तुरंत अपने पति व पुलिस को सूचित किया। घटना की जानकारी मिलते ही ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया व लवलीन के पति मौके पर पहुंचे गए। 

क्या था मामला?
घर की मालिकन लवलीन की जुबानी: लवलीन का कहना है कि वह अपने पति व बच्चों के साथ रहती है। सुबह 10 बजे के करीब वह किसी का के सिलसिले में बाजार गई थी और 11:30 बजे के करीब उनके पति राघव जो प्रिंसीपल है, घर को ताले लगा स्कूल चले गए। वह भी बाजार से अपना काम खत्म कर स्कूल पहुंच गई, जैसे ही 1 बजे के करीब वह स्कूल से वापिस लौटी और उसने दरवाजा खोला तो देखा कि उनका कुत्ता बेहोश पड़ा था जिसे कोई नशीला पदार्थ दिया गया हो। जब अंदर दाखिल हुई तो पूरा सामान बिखरा पड़ा था और अलमारियों के लॉकर टूटे हुए थे। जब उसने अलमारियों को खंगाला तो अज्ञात व्यक्ति 3 लाख रुपए की नकदी व सोने के जेवरात चोरी कर ले जा चुके थे। 

क्या कहना है ए.डी.सी.पी. का?
ए.डी.सी.पी. जगजात सिंह वालिया का कहना है घटना स्थल से उन्हें कुछ ऐसे सुराग मिले है जिनसे किसी हद तक वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। जल्द ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। 
 

Vaneet