Video: कुत्तों पर अत्याचार देख कांप जाएगी रूह, खुद को इंसान होने पर आएगी शर्म

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 10:02 AM (IST)

अमृतसर (सुमित खन्ना): अमृतसर के सुल्तानविंड इलाके में पुलिस और समाज सेवीं संस्था की तरफ से छापेमारी करके करीब 10 विदेशी कुत्तों को बरामद किया गया है, जिनकी हालात देख हर किसी की रूह कांप गई। 

इस संबंधित जानकारी देते समाज सेवीं संस्था के सदस्यों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि यहां अवैध ढंग से कुत्ते रखे हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस के साथ मिलकर जब यहां छापेमारी की गई तो करीब 10 विदेशी कुत्तों को बरामद किया गया, जिनकी हालत बहुत ज़्यादा ख़राब थी। उन्होंने बताया कि बड़े -बड़े कुत्ते को छोटे -छोटे पिंजरों में रखा हुआ था और इनसे अवैध ढंग से पैसों के लिए ब्रीडिंग करवाई जा जाती थी। कुत्तों को पिंजरे में रखना ग़ैर -कानूनी है। यहां तक कि इन कुत्तों को भी बिना डिग्री लिए दवाएं और टीके लगाए जा रहे हैं।

कुत्तों के मालिक ने बताया कि उन्होंने पिछले 6-7 महीने से ही कुत्ते रखने शुरू किए हैं। वह कुत्तों के लिए बड़ी जगह भी बना रहे। इसके साथ उन्होंने यह भी माना कि जिस तरह अब उन्होंने यह कुत्ते रखे हैं वह गलत है। जो दवाएं रखी गई हैं वह डाक्टर की तरफ से ही कुत्तों को दीं गई हैं। दूसरी तरफ़ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News