चंडीगढ़ के लोगों के लिए Double Good News, मिलेगी राहत

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 11:59 AM (IST)

चंडीगढ़ः चंडीगढ़ के लोगों को दोहरी खुशखबरी मिली है, जिसमें उनकी कई मुश्किलें हल होंगी। दरअसल, आज 1 मई को पंजाब के मुख्यमंत्री रिहायश के बाहर वाली सड़क आम लोगों के लिए खोल दी गई है, साथ ही पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक फ्लाईओवर बनाने को हरी झंडी दे दी है, जिससे ट्रैफिक समस्या का हल हो सकेगा।

आपको बता दें कि सुरक्षा कारणों के कारण मुख्यमंत्री रिहायश की बाहर वाली सड़क पिछले कई सालों से आम लोगों के लिए बंद थी, जिसे हाईकोर्ट ने आदेशों के बाद आज खोल दिया है, वहीं ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक फ्लाईओवर बनाने की मांग पर हाईकोर्ट ने 5 साल पहले रोक लगा दी थी, जिसे हरी झंडी दे दी गई है। अदालत ने 5 साल पहले 2019 में एन.जी.ओ. की याचिका पर फ्लाईओवर बानने पर रोक लगा दी थी, जिसे मंगलवार को सुनवाई करते हटा दिया गया है। अदालत ने कहा कि यह फ्लाईओवर आज शहर की जरूरत बन गई है, इसके लिए विकास कार्यों को लंबे समय तक रोकना जनहित में नहीं है।

कोर्ट ने यह भी कहा कि यह फ्लाईओवर समय की मांग है और लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। चंडीगढ़ प्रशासन ने जीरकपुर और चंडीगढ़ के बीच बढ़ते ट्रैफिक जाम के मद्देनजर ट्रिब्यून चौक से लेकर जीरकपुर तक फ्लाईओवर बनाने की योजना को अंतिम रूप दिया था पर इस खिलाफ रन क्लब नामक संस्था ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके फ्लाईओवर के लिए काटे जाने वाले पेड़ों पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद अदालत ने फ्लाईओवर बनाने पर रोक लगा दी थी। याचिकाकर्त्ता का कहना था कि शहर के मास्टर प्लान में फ्लाईओवर बानने का कोई जिक्र नहीं था पर अब प्रशासन ने मास्टर प्लान में संशोधन करके फ्लाईओवर बनाने की योजना बनाई है, जिसके साथ शहर का सरूप बिगड़ जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News