दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, रंजिश के चलते पौते ने किया ये घिनौना काम

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 03:55 PM (IST)

कपूरथला/सुभानपुर (भूषण/सतनाम): जिला पुलिस के थाना सुभानपुर के गांव जैरामपुर में इस वर्ष 14 मार्च की रात को मां-बेटे की संदिग्ध हालातों में हुई मौत का मामला सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 3 मैंबरों सहित 6 आरोपियों खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर एक अरापो को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य का तलाश जारी है। 

PunjabKesari

एस.एस.पी. हरकमप्रीत सिह खख ने बताया कि 14-15 मार्च 2021 को थाना सुभानपुर के गांव जैरामपुर में हरभजन कौर पत्नी पूर्ण सिंह तथा उसके पुत्र  हरविंदर सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा 174 के अधीन कार्रवाई की गई थी। एस.एस.पी ने बताया कि 2 दिसम्बर 2021 को गुरजीत कौर पत्नी गुरदीप सिंह निवासी अमृतसर ने  सुभानपुर पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी माता और भाई की हत्या हुई है।  इसके बाद पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 120-बी, 34 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान सुरिंदर कौर पत्नी हरविंदर सिंह उसके 2 बेटे चन्नवीर सिंह और नवरूप सिंह, हरजोत सिंह पुत्र सुखविंदर सिंह सभी निवासी भगवानपुर, बलविंदर सिंह और पलविंदर सिंह निवासी अमृतसर के रूप में हुई है।  

यह भी पढ़ेंः 2022 की चुनावी तैयारी, कैप्टन ने इस शहर में खोला पार्टी दफ्तर

मामले की जांच डी.एस.पी. भुल्लथ अमरीक सिंह चाहल के नेतृत्व में एक विशेष टीम जिसमें सर्कल इंस्पेकटर  हरमेल सिंह, सुभानपुर थाने के एस.एच.ओ. सुरजीत सिंह व ढिल्लवां थाने के एस.एच.ओ. सुखविंदर सिंह सहित नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए गए हैं। जांच दौरान खुलासा हुआ कि मृतका हरभजन कौर तथा उसके बेटे हरविंदर सिंह का घरेलू झगड़ा उसकी बहू सुरिन्दर कौर पत्नी हरविंदर सिंह, पौते नवरूप सिंह तथा चन्नवीर सिंह के साथ चल रहा था।  इसी कारण हरभजन कौर अपने बेटे हरविंदर सिंह के साथ अपने मायके जैरामपुर में रहती थी।  फरवरी 2021 में उसने अपनी 4 किले जमीन अपनी पौतो के नाम न कर उसके रखे पशुओं को भी जैरामपुर लेकर आने को कहा। इस बात से गुस्से में आए उसके पौते नवरूप ने अपनी दादी हरभजन कौर को थपड़ मार दिए थे।

यह भी पढ़ेंः पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक इस तारीख को, महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

मामला पंचायत के पास पहुंचने पर नवरूप ने अपनी हरभजन कौर से माफी मांगने पर दादी द्वारा उसकी जूतों से पीटाई की गई।  इसी रंजिश के चलते नवरूप सिंह ने अपने दोस्त हरजोत सिंह व अन्य साथियों के साथ मिलकर 14-15 मार्च को  गांव जैरामपुर डेरिया पहुंच कर अपनी दादी व पिता की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने शवों के ऊपर नजदीक पड़े गैस सिलेंडर को रखने के बाद ट्रैक्टर से तेल निकालकर शवों व कमरे में छिड़काव कर आग लगा दी ताकि मौत का कारण सिलेंडर फटना नजर आए। पुलिस ने जांच के बाद हरजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है बाकी अभी फरार है जिनकी तलाश जारी है। 

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News