पठानकोट से हिरासत में लिए 6 संदिग्धों को पुलिस ने जांच के बाद छोड़ा

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 06:27 PM (IST)

पठानकोट/सुजानपुर (आदित्य,ज्योति): गत रात्रि खुफियां एजेंसियों से जम्मू-कश्मीर पुलिस को इनपुट मिले थे कि कुछ लोग पूजा एक्सप्रैस रेलगाड़ी में सवार होकर अजमेर जा रहे है और जोकि आतंकी हो सकते हैं। जिसके चलते जे.एंड.के पुलिस ने पंजाब पुलिस व रेलवे पुलिस के साथ तालमेल बनाकर उन्हें सूचित किया। 



जिसके चलते दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पूजा एक्सप्रैस रेलगाड़ी को वहीं पर रोक दिया और भारी पुलिस बल व डॉग स्कवॉयड के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उक्त रेलगाड़ी में सवार जयपुर की ओर जा रहे 22 युवकों को हिरासत में लिया गया था, जिसके चलते लगभग एक घंटे तक विभिन्न अधिकारियों व सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई कड़ी पूछताछ के बाद में 16 युवकों को छोड़ दिया गया, जबकि 6 युवकों को संदिग्ध आतंकी समझते हुए हिरासत में रखा गया था। परंतु उन्हें भी पुलिस की ओर से देर रात्रि के समय कड़ी जांच के बाद छोड़ दिया इस बात की पुष्टि डिविजन नम्बर 1 के पुलिस थाना प्रभारी अवतार सिंह ने की। वहीं उन्होंने बताया कि पकड़े गए संदिग्ध जांच के दौरान 3 छात्रा व 3 व्यापारी पाए गए हैं।



इसकी बात आज जब सुबह पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन स्थित जी.आर.पी के इंचार्ज पलविन्द्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से इनपुट आएं थे कि पूजा एक्सप्रैस रेलगाड़ी में कुछ संदिग्ध युवक जयपुर की ओर जा रहे हैं तथा उन्हें पठानकोट स्टेशन पर पूछताछ हेतु हिरासत में लिया जाना है। जिसके चलते आदेशों को पूरा करते हुए उन्होंने इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर पूरा किया। उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, इसलिए फिलहाल वह कुछ नही कह सकते। 

Mohit