शादी के कुछ दिन बाद ही इस दुल्हन ने कर लिया Suicide, एक हकीकत ने उजाड़ दी दुनिया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 01:13 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज, रहेजा): कहते हैं पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाज़ुक होता है। ये एक एेसा धागा होता है जो ज़रा सी गलतफहमी के चलते अगर टूट जाए तो प्यार भरे मज़बूत रिश्ते को भी बिखेर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ सिरसा की रहने वाली रवीना के साथ, जिसने शादी के कुछ दिनों बाद पति और ससुरालियों से तंग आकर मौत को गले लगा लिया।

मृतका के पिता राम कुमार पुत्र मदन लाल निवासी सिरसा ने बताया कि उसकी बेटी रवीना की शादी कुछ माह पूर्व विवेक उर्फ लक्की पुत्र गोपीचंद सांदड़ के साथ हुई थी, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उसके ससुराल वाले और पति रवीना को और अधिक दहेज लाने के लिए तंग-परेशान करने लगे। इसके चलते उनकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने राम कुमार के बयानों पर विवेक उर्फ लक्की सांदड़, गोपीचंद सांदड़ व उसकी पत्नी वनीता के खिलाफ भा.दं.स. की धारा 304-बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इधर सोमवार सुबह मृतका के पिता व अन्य परिजनों ने रवीना के पति, सास व ससुर को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि जब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होती वे अस्पताल से शव घर नहीं लेकर जाएंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कप्तान विनोद चौधरी, पुलिस उपकप्तान राहुल भारद्वाज व नगर थाना नंबर-2 के प्रभारी चंद्र शेखर मौके पर पहुंचे और मृतका के परिजनों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।अस्पताल में मौजूद बिजली बोर्ड की टैक्रीकल सॢवस यूनियन के पदाधिकारी निर्मलजीत व अन्य सदस्यों ने मृतका के परिजनों का समर्थन करते हुए कहा कि अगर उन्हें शीघ्र इंसाफ न मिला तो वे संघर्ष करने को मजबूर होंगे। पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद मृतका के परिजन उसका शव लेकर सिरसा के लिए रवाना हो गए।

Vatika