'बीबी सिद्धू' ने कैप्टन के जिले में लगाए डेरे, राजनीतिक गलियारों में छिड़ी चर्चा

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 06:30 PM (IST)

पटियाला(राजेश): पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री और पंजाब सरकार से नाराज़ चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू की धर्मपत्नी और पूर्व विधायक बीबी नवजोत कौर सिद्धू की पटियाला से राजनीतिक गतिविधियां जारी है। गत 3 सप्ताह से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के शहर पटियाला में पूर्व विधायक बीबी नवजोत कौर सिद्धू गत 3 हफ़्तों से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के जिले में डेरा लगाए हुए हैं, जिस कारण राजनीतिक गलियारों  में नई चर्चाएं छिड़ गई हैं। पटियाला की यादविंद्रा कालोनी स्थित अपने पैतृक घर में वह हर रोज़ कांग्रेसी वर्करों के साथ मीटिंग कर रही हैं।

दिलचस्प बात तो यह कि पोस्ट मैट्रिक वजीफा घोटालों में घिरे पंजाब के जंगलात और सोशल वैलफेयर विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के विधानसभा हलका नाभा के कई कांग्रेसी सरपंच और पुराने कांग्रेसी उनके साथ मुलाकात कर चुके हैं। इसके अलावा पटियाला शहर के कई कांग्रेसी उनके साथ मिल रहे हैं। नौजवानों में उनके प्रति विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। नौजवान वर्ग नवजोत सिंह सिद्धू और बीबी सिद्धू दोनों का ही कायल है। बड़ी संख्या में शहर के नौजवान, सामाजिक और खेल संस्थाओं के नुमाइंदों ने बीबी सिद्धू से मुलाकात की है। सूत्रों अनुसार बीबी सिद्धू पटियाला में अपनी, गतिविधियां बढ़ाने के लिए यहां दफ़्तर खोल रही हैं। जब से वह यादविंद्रा कालोनी अपने घर में आए हैं, इस कालोनी में कारों की आवाजाई बढ़ गई है।

पटियाला के जिस ध्रुव पांडव क्रिकेट स्टेडियम से उनके पति नवजोत सिद्धू ने अपना करियर शुरू किया था, बीबी सिद्धू ने उसका दौरा भी किया और वहां नवजोत सिंह सिद्धू के करीबियों से मीटिंग भी की। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि वह अगले विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी की टिकट पर लड़ेंगे या फिर अपनी पुरानी पार्टी भाजपा या फिर आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा बनेंगे। सूत्रों अनुसार मार्च, 2021 तक सिद्धू अपने भविष्य की राजनीति संबंधित फ़ैसले लेंगे। यदि कांग्रेस ने उनकी बात नहीं मानी तो वह चुप करके नहीं बैठेंगे और आम आदमी पार्टी या फिर भाजपा उनका लाभ ले सकतीं हैं। करतारपुर कॉरिडोर के बाद पंजाब का सिख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खडा नज़र आ रहा है, जबकि अकाली दल और कांग्रेस से दुखी पंजाब की जनता सिद्धू को ही नए बदल के तौर पर देख रही है। ऐसे राजनीतिक हालात में बीबी सिद्धू का मुख्यमंत्री के शहर में डेरा लगाना कई तरह के राजनीतिक इशारे देता है। यह भी हो सकता है कि यदि नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी या भाजपा का मुख्यमंत्री चेहरा बनकर अमृतसर से चुनाव लड़ते हैं तो बीबी सिद्धू पटियाला विधानसभा क्षेत्र चुनाव से लड़ सकते हैं।


 

Vatika