130 फीट हाई वोल्टेज बिजली टॉवर पर ड्रामा, कमाडों ने अवस्थी को 5 घंटे 45 मिनट में उतारा नीचे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 08:58 AM (IST)

अमृतसर (रमन): जी.टी रोड़ स्थित राम तलाई चौक पर बिजली के टॉवर पर एक प्रवासी युवक शाम अवस्थी दोपहर 12 बजे चढ़ गया व उसे कमाड़ों की सहायता से शाम 5.45 पर उतारा। मौके पर राहगीरों ने पुलिस एवं पावर कॉम के अधिकारियों को फोन कर सूचित किया, जिससे मौके पर ए.डी.सी.पी. हरपाल सिंह, ए.सी.पी. सुशील कुमार, एस.एच.ओ. हरसिमरप्रीत कौर, एस.ई बालकृष्ण, एक्सियन टी.पी. मिंह, फायर बिग्रेड, एम्बूलैंस पहुंची। वहीं ए.डी.सी.पी. ने कंमाडों को बुलाया।
PunjabKesari
5 घंटे 45 मिनट तक पुलिस अधिकारी युवक को समझाने में लगे रहे, वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा प्रवासी सैल के आर.सी यादव को भी बुलाया पर युवक ने किसी की एक न सुनी, वह कभी नीचे आता को कभी टॉवर के शिखर तक पहुंच जाता, कई बार वह ऊपर लेट जाता, टॉवर पर हाइवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। कमाडों ने उसे टॉवर से उतारा तो वह जब नीचे आया तो हंसता हुआ देखा गया व उसके बाद उसे सिविल अस्पताल में ले जाया गया। उक्त टॉवर से गोल्डन टैम्पल एरिया को सप्लाई जाती है। टॉवर से 66 हजार के.वी वोल्टेज तारें गुजरती हैं। युवक के टॉवर पर चढऩे की सूचना मिलने पर पॉवरकॉम ने इलाके की बिजली को बंद कर दिया, जिससे शाम तक बिजली बंद रही व यहीं युवक शाम अवस्थी पहले 30 अप्रैल को इसी टावर पर चढ़ा था।गौर रहे कि युवक के टॉवर पर चढ़े होने की खबर आग की तरह सारे शहर में फैल गई, जिससे लोग उसे देखने के लिए जमा होने लग पड़े व पुलिस ने भीड़ को खदेडऩे के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया, पर लोग तमाशा देखने में लगे हुए थे।

एक तरफ पुलिस प्रशासन को हाथ पैर की पड़ी थी कि कहीं युवक ऊपर से कूद न जाए या चक्कर न आ जाए और लोग वहां पर इकट्ठा होकर सोशल डिस्टैंस की धज्जियां उड़ा रहे थे। भीड़ में सड़क पर जाम लगा व कई बार गुजरने वाली एम्बूलैंस भी जाम में फंसी रही। शहर में टॉवर पर चढऩे की कई घटनाएं हो चुकी है, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इससे सबक नहीं लिया।  ए.डी.सी.पी. हरपाल सिंह ने बताया कि यह प्रवासी युवक शाम अवस्थी पहले भी इसी टॉवर पर चढ़ा था व उसे उतारने के बाद चैकअप करवाया व एकांतवास में भेजा था, लेकिन जब यह बाहर आया तो अब फिर से टावर पर चढ़ गया है। उतारने के बाद इसका चैकअप करवाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News