बंदरों का आंतक,घरों में दुबके लोग;विभाग बेबस

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 09:47 AM (IST)

हरियाना(रत्ती): कस्बा हरियाना के निवासी पिछले काफी लम्बे समय से कस्बे के अंदर बेखौफ भ्रमण कर रहे खूंखार बंदरों जो मासूम बच्चों, महिलाओं पर आक्रमण करके घायल कर लोगों में भय व दहशत का ऐसा माहौल पैदा कर चुके हैं व हर कोई इन के खौफ के कारण डरा-सहमा सा है। क्योंकि यह बंदरों की टोली जिसमें 3 बंदर शामिल हैं, कभी भी किसी के भी घर में दाखिल हो जाते हैं व जहां उनका नुक्सान कर सामान तहस-नहस कर जाते हैं। वहीं यदि कोई उन्हें भगाने का प्रयास करता है तो यह उस पर हमला तक कर देते हैं।

इन्हें पकड़ना मुश्किल 
इस समस्या के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कई बार इनको काबू करने के प्रयास किए गए हैं परन्तु क्योंकि यह जानवर बड़े तेज दिमाग वाला होता है इसलिए इन्हें पकड़ना मुश्किल है। इसे काबू करने के लिए कस्बा निवासियों के सहयोग की आवश्यकता है, यदि उनसे इन बन्दरों के रात्रि निवास का पता चल सके तो इनको पकडने में आसानी होगी।

दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल
कस्बे के विभिन्न मोहल्लों के निवासियों ने बताया कि कस्बे के लगभग हर मोहल्ले में इनका आना जाना हैं व अब तक कई बजुर्गों, बच्चों व यहां तक कि नौजवानों तक पर यह हमला कर चुके हैं और दर्जनों लोगों को तो घायल भी कर चुके हैं। कस्बा निवासियों ने संबंधित विभाग से इन बंदरों को जल्दी पकडऩे व समस्या को हल करने की मांग की है।

 

swetha