सरहदी क्षेत्र में फिर ड्रोन ने दी दस्तक, हरकत में पुलिस व BSF जवान

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:12 AM (IST)

दोरांगला/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कल रात 9 बजकर 2 मिनट से 9 बजकर 4 मिनट बी.ओ.पी. चौड़ा की भारतीय सीमा में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन की आवाज सुनाई दी। ड्यूटी पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की मौजूदगी के कारण ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बी.एस.एफ.  के जवानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन की आवाज सुनी तो वे हरकत में आ गए। इसके बाद आखिरकार ड्रोन को पाकिस्तान लौटने पर मजबूर होना पड़ा।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी तस्कर अब हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई के लिए ड्रोन का सहारा ले रहे हैं। भारतीय सीमा में आ रहे ड्रोन को कई बार गोलियां मार कर नीचे  गिराया जाता है तो कभी वापस भागने पर मजबूर किया जाता है। इस घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी दीनानगर सुखविंदरपाल सिंह ने भारी फोर्स के साथ रात को पूरे इलाके का निरीक्षण किया।

 एस.एच.ओ. दिलबाग सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर बी.एस.एफ. के जवानों के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं इस मौके पर बातचीत करते हुए डीएसपी दीनानगर सुखविंदरपाल सिंह ने बताया कि इस सर्च ऑपरेशन गांव बाऊपुर अफगाना, कालूपुर, अलड़पिंडी सहित इलाके अंदर ट्यूबवैल के कमरों सहित गुज्जरों के डेरों की भी तलाशी ली जा रही है। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और बी.एस.एफ. के जवान मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  

News Editor

Urmila