चिट्टे की आदी लड़की को नहीं मिल रहा था नशा, जंजीरें तोड़ Drug Smuggler के साथ भागी

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 03:29 PM (IST)

अमृतसर(सफर): नशे में जकड़ी युवती नशे के सौदागर के साथ बीती रात फुर्र हो गई। मां ने थाना रंजीत एवेन्यू में शिकायत दी है कि उसकी बेटी को नशा बेचने वाला युवक भगा कर ले गया है। वही युवक बच्चे के जरिए नशे की पुडियां भेजा करता था । उसने उसकी बेटी को अपने जाल में फंसा लिया।

रोते हुए बोली मां-इसलिए तो जीजरों में जकड़ी थी बेटी
रोते हुए मां ने बताया कि हमने उसे जंजीरों से जकड़ कर रखा था लेकिन आरोपी मौका पाते ही उनकी बेटी को भगा कर ले गया। ऐसे में उनकी बेटी को भी नशा करने व नशा बेचने वालों का साथ देने के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाए। उसके बेटी को नशा करने का आदी बनाकर साजिश के तहत गिरोह में शामिल किया गया है, इसकी जांच हो तो कई चेहरे सामने आएंगे। ऐसी शिकायत पुलिस में आज तक शायद ही किसी मां या बहन ने दी हो। 

नशे के सौदागरों ने राह से हटाया कांटा 
यह ऐसी युवती की कहानी है जिसने अपनी जिंदगी को नशे के चलते दाव पर ही नहीं लगाया बल्कि पूरा घर बर्बाद कर दिया। चंडीगढ़ में ब्यूटीशियन का काम करते प्यार हुआ और शादी हो गई। पति ने नशे का आदी बना डाला और बाद में तलाक दे दिया। विधवा मां ने सहारा दिया तो चंडीगढ़ से अमृतसर के रंजीत एवेन्यू स्थित लाल क्वार्टर में आकर रहने लगी। रोजी-रोटी के लिए पार्लर का काम करती लेकिन नशे में पैसा उजड़ जाता। मां को पता चला तो नशा छुड़ाओ केन्द्र कई बार ले गई। इलाज भी हुआ लेकिन बाद में फिर नशा करने लगी।

नशे की लत के चलते बांधा था जंजीरों में
 हालत यहां तक हो गई कि नशे की लत के चलते उसे जंजीरों में बांध दिया गया। जंजीरों में बंधी महिला की यह खबर सोशल मीडिया व अखबारों में छपी तो बात अमृतसर से होते हुए चंडीगढ़ जा पहुंची।  पुलिस के आला अधिकारी,जिला प्रशासन के साथ सांसद भी युवती के घर पहुंचा। पंजाब सरकार ने घर में ही डाक्टरों को इलाज करने की हिदायत दे डाली। सवाल युवती की जिंदगी का है या फिर नशे के सौदागरों ने अपनी राह से कांटा हटाया है। यह जांच का विषय है। 

पति ने नशा गिफ्ट कर किया किनारा
परिजन कहते हैं कि नशे से बचाने के लिए उसे बांधा था, लेकिन नशा देने वालों का राज न खुले इससे उसे घर से भगा कर ले जाया गया है। नशे के खातिर उसने ऐसा कदम उठाया है। पति ने उसे नशा गिफ्ट कर जिंदगी से किनारा कर लिया। मां किनारे पर बेटी की जिंदगी लाने के लिए उसे अमृतसर ले आई लेकिन जिस मोहल्ले में रहती है वह तो नशे का पहले से गढ़ था। बेटी नशा छोड़ने के चक्कर में नशे की उलटा आदी बन गई। 

मेरी फूल सी बेटी को नशे ने बर्बाद कर दिया
रोते हुए उसकी मां कहती है कि सत्यानाश हो नशा बिकवाने वालों का, मेरा घर ही नशे ने तबाह कर दिया। मेरी फूल सी बेटी को नशे ने बर्बाद कर दिया। 

शिकायत मिली है, सुबह महिला ए.एस.आई. करेगी जांच : ड्यूटी अफसर 
थाना रंजीत एवेन्यू के ए.एस.आई. मनोज कुमार कहते हैं कि बीती रात बतौर ड्यूटी अफसर मेरे पास शिकायत आई है, सुबह महिला ए.एस.आई. को जांच सौंप दी जाएगी। 

swetha