हैरोइन के नशे के चलते जंजीरों में ‘जकड़ी’ महिला की कहानी, CM को ‘सांसद’ सुनाएंगे अपनी जुबानी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 09:40 AM (IST)

अमृतसर(सफर): पंजाब के  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सत्ता में आने के लिए पंजाब में 4 हफ्ते में नशा बंद करवाने की सौगंध खाई थी।  पंजाब में नशा कितना बंद है और कितना नहीं, किसी से छुपा नहीं। ऐसे में पंजाब सरकार के लिए अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में नशे का शिकार महिला के जंजीरों में जकड़ी तस्वीरें वायरल होने के बाद सोशल मीडिया ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। 

पुलिस को सुनाई खरी खोटी

ऐसे में उक्त महिला की खबर लेने सांसद गुरजीत सिंह औजला पहुंचे तो जंजीरों में जकड़ी महिला ने उनसे अपनी कहानी सुनाते हुए पंजाब पुलिस को भी खरी-खरी सुनाई। महिला ने सांसद के पहुंचते ही सिस्टम पर बिफर पड़ी कहने लगी ‘नशा सरेआम पुलिस बिकवाती है, इलाके के नेता भी साथ देते हैं। ऐसे में नशा छुड़ाओ केन्द्र महिलाओं के लिए खोला जाए, जिससे और भी महिलाएं वहां पर नशा त्याग कर जिंदगी बेहतर गुजार सकें। 

जिले के हर घर पर दूंगा दस्तक नशे के खिलाफ : गुरजीत 

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने महिला के ट्रीटमैंट के लिए जहां आश्वासन दिया, वहीं यह भी कहा कि वह कल चंडीगढ़ जाकर इस बाबत में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मिलकर सारी दास्तां उन्हें बताएंगे और अमृतसर में महिला नशा छुड़ाओ केन्द्र खोलने के लिए गुजारिश करेंगे। नशे का मुद्दा बेहद गंभीर मुद्दा है। सीमापार से आ रहा नशा को लेकर भी मैंने संसद में कई बार आवाज बुलंद की है। मामला नशा से जुड़ा है।  पंजाब का युवा को किस कदर नशा बर्बाद कर रहा है, यह तो पता था लेकिन पंजाब की बेटियां भी इस कदर नशे में गिरफ्त होकर जंजीरों में बंध रही हैं यह देख दिल रो पड़ा, समाज को नशा के खिलाफ एकजुट लडऩा ही होगा। खाका तैयार करके नशे का खात्मा गुरुनगरी में हो इसके लिए जिले के हर घर पर मैं दस्तक दूंगा।  

‘लाल क्वार्टर’ की छतों पर बिकने लगा नशा

‘लाल क्वार्टर’ अब नशा का केन्द्र बनता जा रहा है। इसी लाल क्वार्टर के छोटे से कमरे में जंजीरों में जकड़ी महिला की वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में जहां हड़कंप मच गया है वहीं पुलिस कमिश्रर कार्यालय ने थाना रंजीत एवेन्यू पुलिस को इस मामले में जानकारी तलब कर ली है। नशे के चलते जंजीरों में जकड़ी महिला कहती है कि नशा इलाके में पुलिस बिकवा रही है और खादी साथ दे रही है। छतों पर भी अब नशा बिकने ही नहीं लगा है बल्कि वहीं पर नशेडिय़ों की भीड़ जुटने लगी है। उधर, इलाके में पुलिस ने अपना सुरक्षा तंत्र बढ़ा दिया है, इलाके में नशा के सौदागर भी मामला गरम देख इधर-उधर खिसक लिए हैं। पुलिस छापामारी कर रही है। आने वाली सुबह में इलाके भर में सर्च अभियान चलाए जाने की संभावना पुलिस ने जताई है। 

swetha