पुलिस की नाकामी के कारण पंजाब में बिक रहा है नशा :औजला(Video)

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 11:28 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत): मैंबर पार्लियामैंट गुरजीत सिंह औजला ने मकबूलपुरा में घर-घर जा कर नशेडिय़ों को ढूंढा। इस दौरान उन्होंने 15 नशेडिय़ों को ढूंढ कर नशा मुक्ति केन्द्र में पहुंचाया। इस मौके पर उनके साथ प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भी मौजूद थी। औजला ने ऐलान किया जो नौजवान नशा छोड़ेगा, उसके रोजगार का प्रबंध किया जाएगा। औजला ने कहा कि पुलिस की नाकामी के कारण पंजाब में यह नशा बिक रहा है। जानकारी के अनुसार मकबूलपुरा के राजिंदर नगर व फोकल प्वाइंट के आसपास रहने वाले घरों में नशेडिय़ा की संख्या काफी है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग के पास सटीक आंकड़ा नहीं कि कितने नशेड़ी हैं। सांसद द्वारा नशे के आदि नौजवानों के पुनर्वास के लिए विशेष मुहिम छेड़ी गई है। गुमटाला के बाद सांसद मकबूलपुरा क्षेत्र में नशेडिय़ों को ढूंढने के लिए सुबह 6 बजे दलबल के साथ पहुंचे हुए थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद औजला ने कहा कि मुहिम के तहत अब तक कुल 40 नशेडिय़ों को नशा मुक्ति केंद्र तक लाया गया है। औजला ने कहा कि स्वामी विवेकानंद नशा छुडाओ केन्द्र में 30 बैड हैं, अब 40 नशेड़ी पहुंच चुके हैं। पूर्व में दाखिल कुछ नशेडिय़ों को पास ही स्थित रीहैबिलीटेशन सैंटर में दाखिल करवाया गया है, जबकि कुछ को घर भेजा गया है।

नशा मुक्ति केंद्र के अधिकारियों से बैठक करके 20 बैड की व्यवस्था रैडक्रॉस के जरिए करवाई जा रही है। इसी बीच जलियांवाला बाग मैमोरियल सिविल अस्पताल में जिले के 12 निजी नशा मुक्ति केंद्रों के संचालकों के साथ गुरजीत औजला ने बैठक कर सहयोग मांगा। औजला ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों से कहा कि शहर में नशेडिय़ों को ढूंढ-ढूंढ कर ट्रीटमैंट करवाया जा रहा है। सरकारी नशा मुक्ति केंद्र में बैड कम पड़ रहे हैं। ऐसे में निजी नशा मुक्ति केंद्र सहयोग दें। औजला की इस बात पर नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों ने हामी भरी। उन्होंने कहा कि वह अपने-अपने सैंटरों में 10-10 नशेडिय़ों को दाखिल कर फ्री उपचार देंगे। 

Anjna