3 लाख रुपए की ड्रग मनी व 25 ग्राम हैरोइन सहित 2 कार सवार आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 07:00 PM (IST)

कपूरथला (भूषण/मल्होत्रा): एस.टी.एफ. कपूरथला तथा कपूरथला पुलिस की टीम ने एक स्थानीय आपरेशन के दौरान सुभानपुर मार्ग पर नाकाबंदी दौरान एक करेटा गाड़ी से 3 लाख रुपये की ड्रग मनी तथा 25 ग्राम हैरोइन की खेंप के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार एस.टी.एफ. कपूरथला के डी.एस.पी. सुरजीत सिंह तथा डी.एस.पी. सब डिवीजन कपूरथला सुरिन्दर सिंह की निगरानी में पुलिस टीमों ने सुभानपुर मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान पुलिस टीमों को एक मुखबर खास ने सूचना दी कि एक करेटा गाड़ी नंबर-पी.बी. 10 जी.जे. 4698 में 2 संदिग्ध व्यक्ति भारी मात्रा में ड्रग मनी तथा हैरोइन की खेंप के साथ कपूरथला शहर की ओर आ रहे थे। जिस पर पुलिस टीम ने वाहनों की चैकिंग का काम तेज कर दिया। जिस दौरान जब उक्त तेज रफ्तार करेटा गाड़ी को रुकने का इशारा किया, तो कार चालक ने गाड़ी को तेजी से भगाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर करेटा गाड़ी में सवार 2 आरोपियों को काबू कर लिया। 

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने अपने नाम रमन कुमार उर्फ रम्मी पुत्र दासराम निवासी जवाहर नगर, जिला लुधियाना तथा गगन कुमार उर्फ गुलाटी पुत्र अशोक कुमार निवासी ताजपुर रोड़, लुधियाना बताया। आरोपियों की निशानदेही पर कार में से 3 लाख रुपये की ड्रग मनी तथा 25 ग्राम हैरोइन की खेंप बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से ड्रग बेचने का धंधा करते है। मूल रुप से उनका लुधियाना में दूध तथा घी बेचने का पुश्तैनी कारोबार है। पंरतु रातो-रात अमीर बनने के चक्कर में उन्होंने ड्रग बेचने का रास्ता चुना। आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने जहां बरामद ड्रग मनी की मदद से एक व्यक्ति से ड्रग की खेंप खरीदनी थी, वहीं उसको बरामद हैरोइन की खेंप भी सप्लाई करनी थी। 

आरोपियों के खिलाफ पहले कितने मामले दर्ज है, इस संबंधी उनसे पूछताछ का दौर जारी है। वहीं आरोपियों के साथ जुड़े कई व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। दोनों आरोपियों को शनिवार अदालत में पेश किया गया है, जहां अदालत ने दोनों आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News