सरेआम बिक रहा चिट्टा, बेचने वालों में नहीं ‘खाकी’ का खौफ

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 08:44 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): पंजाब में नशों के खात्मे के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह की ओर सेदिए गए निर्देशों के बाद अब जब पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने स्वयं अपने कार्यालयों से बाहर निकल कर लोगों को नशे रूपी बुराई को खत्म करने के लिए प्रेरित करने के यत्न शुरू किए हैं तो कई इलाकों में लोगों ने नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस द्वारा ढीली कार्रवाई करने के आरोप लगाए हैं। ऐसा ही एक मामला बटाला पुलिस जिले से संबंधित पुलिस थाना श्री हरगोबिंदपुर के अधीन कस्बा हरचोवाल में सामने आया है, जहां बटाला के एस.एस.पी. उपिंद्रजीत सिंह स्वयं नशों के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित की गई एक बैठक में पहुंचे थे।  

महिलाओं ने कहा नशा तस्करों को खाकी का खौफ नहीं
बैठक दौरान एस.एस.पी. व अन्य पुलिस अधिकारियों ने नशों के खात्मे के लिए सहयोग देने की अपील की तो कुछ समय के बाद ही कुछ महिलाओं ने अपना दुख सुनाते हुए सरेआम यह आरोप लगाना शुरू कर दिया कि यहां चिट्टा सरेआम बिक रहा है और बेचने वालों में ‘खाकी’ का कोई खौफ नहीं है। महिलाओं की इस प्रतिक्रिया का उत्तर देते हुए पुलिस प्रभारी ने महिलाओं को कहा कि जिन आरोपियों के बारे में वे कह रही हैं, वे उनके ध्यान में हैं और बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

पुलिस प्रभारी ने डी.एस.पी. को कड़ी कार्रवाई करने के दिए निर्देश
महिलाओं को आश्वासन देने के बाद पुलिस प्रभारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए डी.एस.पी. संजीव कुमार को सख्त हिदायत दी कि इस इलाके में नशीले पदार्थों की बिक्री करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और अगर इस मामले में किसी भी तरह की ढील रही तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसी तरह पुलिस थाना घुमाण के इलाके में भी नशों के बढ़ रहे जाल के कारण कुछ समय पहले इलाके के गण्यमान्य एस.एस.पी. के पास पहुंचे थे, जिसके बाद पुलिस ने इस इलाके में भी शिकंजा कसा था। 

महिला की पिटाई करने वाला नशा कारोबारी पुलिस कर्मी बर्खास्त
इस संबंधी एस.एस.पी. के साथ संपर्क करने की कोशिश के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो सका, मगर मौके पर मौजूद डी.एस.पी. संजीव कुमार के साथ संपर्क होने पर उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले नशों का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति ने एक महिला की पिटाई की थी और यह मामला काफी चर्चा में रहा था। पिटाई करने वाला व्यक्ति पुलिस का सिपाही था जिसके खिलाफ पर्चा दर्ज होने के बाद उसे बर्खास्त किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका जिस कारण उक्त महिला समेत अन्य महिलाओं ने एस.एस.पी. के सामने यह मुद्दा उठाया था। इस पर कार्रवाई करते हुए एस.एस.पी. ने थाना प्रभारी को सख्त हिदायत दी है। 

 

swetha