11 राज्यों में नशा तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 20 गिरफ्तार, कई बड़े खुलासों की उम्मीद

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 06:54 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी): बरनाला पुलिस ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते देश के 11 राज्यों और 50 से अधिक देश के जिलों में नशा स्पलाई करने वाले अंतरराजी  नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जानकारी मुताबिक उनके पास से 70 लाख रुपए से अधिक की ड्रग मनी समेत 27 लाख से अधिक नशीली गोलियों के साथ 20 व्यक्तियों को 5 वहीकल समेत गिरफ़्तार करने का दावा किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधन करते ज़िला पुलिस प्रमुख सन्दीप गोयल ने बताया कि कुछ समय पहले बरनाला पुलिस ने मथुरा गैंग का भंडाफोड़ किया था, जिसमें पुलिस को भारी मात्रा में ड्रग मनी और नशीली गोलियाँ बरामद हुई थीं। उन्होंने बताया इस कड़ी में पुलिस की तरफ से ओर भी मुकदमे दर्ज किये गए थे और हमारे तरफ से नशे तस्करों की तह तक जाने के लिए इन सभी मुकदमो का गहराई में विश्लेषण किया गया और एक टीम जिस में एसपीडी सुखदेव सिंह विर्क, डी.ऐस.पी. महल कलाँ मैडम प्रज्ञा जैन, डी.ऐस्स.पी.डी. रमिन्दर सिंह दयोल और सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व अंतर्गत बनाई गई,सभी मामलों को गहराई के साथ देखने के बाद यह तथ्य निकल कर सामने आए कि एक आगरा गैंग बना हुआ है जो अपने एजेंटों के द्वारा 11 से अधिक देश के राज्यों में हर महीने 11 से 12 करोड़ नशीले टीके गोलियाँ और ओर नशीले पदार्थों की ग़ैर -कानूनी ढंग के साथ स्पलाई कर रहा है और देश की युवाओं को नशो की गिरफ़्त में कर रहा है।

उन्होंने बरनाला पुलिस इस आगरा गैंग के मुख्य व्यक्ति हरीश को वेस्ट बंगाल में से गिरफ़्तार करने में सफल हुई और उसके बाद में पुलिस की तरफ से कुछ गिरफ्तारियां यू.पी दिल्ली और पंजाब के अलग-अलग मोगा, अमृतसर और बरनाला में से भी कुछ गिरफ्तारियां की गई हैं। सभी केस की कड़ी के साथ कड़ी जोड़ने के बाद अब तक कुल बीस व्यक्तियों को गिरफ़्तार कर उनसे 70 लाख रुपए से अधिक की ड्रग मनी और 27 लाख से अधिक नशीले कैप्सूल, गोलियाँ और इंजेक्शन बरामद कर चुके हैं। उन्होंने कहा ऑपरेशन अभी भी जारी है और इस में आने वाले दिनों में ओर भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। 

Edited By

Tania pathak