लाखों का नशा करता था ये युवक, फिर बनाई ऐसी body की हर कोई बन गया फैन (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 05:21 PM (IST)

बरनाला: यदि कुछ अलग करने का इंसान में जज़्बा हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं होता। नशे की दुनिया में से निकल कर एक अलग तरह की गेम करने वाला बरनाला ज़िले के गांव पंडोरी का 22 वर्षीय गभरू सुख जौहल है। सुख जौहल कैलीस्थेनिक्स नामक अलग गेम के कारण चर्चा में है और अपना नाम कमा रहा है।

PunjabKesari

सुख जौहल का कहना है कि ऐसा कोई नशा नहीं है जो उसने न किया हो। लगातार चार साल नशे की दलदल में फंसा रहा और परिवार को बहुत दुख दिए। अचानक ज़िंदगी में ऐसा मोड़ आया कि सुख जौहल ने नशा त्याग कर अपनी सेहत की तरफ ध्यान देना शुरू किया। अपने ही खेत में बनाए ग्राउंड में सुख हर रोज़ सुबह-शाम रिहर्सल करता है और जिम भी लगाता है।

PunjabKesari

 कैलीस्थेनिक्स गेम के कारण सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में सुख के फैन्स  हैं। देश -विदेश और पंजाब के नौजवान उससे डाइट प्लान और गेम की ट्रैनिंग लेते हैं। सुख ने बताया कि लगातार 4 साल नशे का सेवन किया और कोई ऐसा नशा नहीं जो उसने न किया हो। अचानक खुद ही नशे को छोड़ दिया न ही कोई दवा ली। 2 साल से मेहनत के साथ बनाए शरीर कारण सुख की चर्चा चारों तरफ़ है। सूख जौहल का भविष्य में सपना है कि पंजाब के नौजवान भी इस गेम की तरफ रुझान करें और जिस तरह अन्य खेल के टूर्नामैंट करवाए जाते हैं वैसे ही इस गेम के भी टूर्नामैंट करवाएं जाने तांकि पंजाब की जवानी नशे से बच सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News