नशे का आदी नौजवान लड़ रहा जिंदगी व मौत की लड़ाई

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 09:55 AM (IST)

पटियाला (जोसन) : पंजाब में रोजाना किसी न किसी तरफ नशे के मामले सामने आ रहे हैं। नशे के सेवन कारण अब तक कई नौजवान अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसा ही एक मामला पटियाला में भी सामने आया है, उक्त नौजवान नशे का आदी होने के कारण इस वक्त जिंदगी व मौत की लड़ाई लड़ रहा है। इस समय हालात यह हैं कि मोनू नाम का 31 वर्षीय नौजवान बिस्तर से उठने के लिए तरस रहा है। 

नशे में कैमिकल की मिलावट ने उसे ऐसा अटैक करवाया कि उसके शरीर के एक हिस्से ने काम करना ही बंद कर दिया और शरीर के कई हिस्सों में गहरे जख्म हो गए। यह नौजवान अब नशेडिय़ों के बनाए हुए अड्डों पर वहां नशा बेचने वालों के नाम भी उजागर कर रहा है ताकि उसकी तरह कोई और नशा न करे। इस खुलासे के बाद कुछ समाजसेवियों ने उसका हालचाल जाना और पुलिस के उच्च अधिकारियों को मिल कर मामला ध्यान में लाने के लिए भी कहा। पीड़ित नौजवान ने कहा कि वह कालेज में पढ़ते समय अपने कुछ साथियों के साथ घूमने फिरने जाता था। शुरू में तो नशा करने के लिए वह दोस्त पैसेपास से देते थे, जबकि उसके बाद में पैसा लाने के लिए कहने लग पड़े।

उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ जाकर हरियाणा के गांव बोधनी जोकि पिहोवा के पास है, वहां जाकर रिंका और काला नामक व्यक्तियों के पास से नशा लेकर आता था। यह नशा धीरे-धीरे उनकी हड्डियों में रच गया और अब वह इस हालत में पहुंच गया। पीड़ित नौजवान ने उक्त नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान मौजूद समाजसेवी कुंदन गोगिया, नरिन्द्र शर्मा, एडवोकेट सुखजिन्द्र सिंह, गुरमुख सिंह और अनु नैयर ने विश्वास दिलाया कि वे जल्दी ही आई.जी. पटियाला रेंज और उच्च पुलिस अधिकारियों के साथ मुलाकात करके मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए गुहार लगाएंगे।

Vatika