अमीर बनने के लिए बेचने लगा ड्रग्स, 7 दिन पहले खरीदी 20 लाख की कार, अब ऐसे आया काबू

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 07:51 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): अमीर बनने के लिए 40 वर्षीय युवक दिल्ली से हैरोइन की तस्करी करने लग पड़ा और 7 दिन पहले 20 लाख की कीमत की विगत दिनों लांच हुई एम.जी. हैक्टर कार 3 लाख डाऊनपेमैंट देकर ले आया। सी.आई.ए-1 के इंस्पैक्टर प्रवीण रनदेव की टीम ने बुधवार को सूचना के आधार पर गीता कालोनी के पास से दबोच लिया और उसके पास से 1 किलो हैरोइन,7 लाख 50 हजार की ड्रग मनी, सप्लाई में प्रयोग की जाने वाली नई कार बरामद कर थाना डिवीजन नं.7 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है। उपरोक्त जानकारी डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, ए.डी.सी.पी. क्राइम जगतप्रीत सिंह,ए.सी.पी. क्राइम राज कुमार ने वीरवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।

उन्होनें बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान बाडेवाल के रहने वाले धमिंदरपाल के रूप में हुई है। जो इन दिनों राहो रोड़ पर किराए के मकान पर रह रहा था। उसके खिलाफ पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज है, लेकिन अब ज्यादा पैसे कमाने के लालच में हैरोइन की तस्करी बड़े स्तर पर करने लग पड़ा। पुलिस के अनुसार आरोपी को अदालत में पेश कर 4 दिन का रिमांड हासिल किया गया है, ताकि पता चल सके कि इस रैकेट में और कौन-कौन जुड़ा हुआ है। पुलिस के अनुसार आरोपी से कई बड़े खुलासे हो सकते है।

वर्ष 2008 में सैंट्रल जेल से हो चुका फरार
पुलिस के अनुसार आरोपी काफी शातिर है, उसकी निगरानी पर पुलिस की कई टीमें लगाई गई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि वर्ष 2008 में किसी मामले में सजा काटते समय जेल गार्द को चकमा देकर फरार हो गया था, आरोपी की तरफ से जेल के अंदर मुलाजिम की वर्दी पहनी गई थी और सुबह गिनती कर कैदियों हवालातियों को बाहर निकालते समय भीड़ से फरार हो गया था।

जाली करंसी का भी कर चुका काम
आरोपी पैसे कमाने के चक्कर में जाली करंसी का भी काम कर चुका है। आरोपी के खिलाफ थाना डिवीजन नं.7 में केस भी दर्ज है, जिसमें पुलिस ने उसकी महिला साथी को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि इसकी तालाश जारी थी।

कई मामले में पी.ओ.
आरोपी के खिलाफ शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में झगड़े, नशा तस्करी, आम्र्ज एक्ट, धोखाधड़ी के मामले दर्ज है, जिनमें से कईयों में अदालत की तरफ से पी.ओ. करार दिया जा चुका है, पुलिस उसकी सारी डिटेल एकत्रित कर रही है, वहीं इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है कि शहर के बाहर उसके खिलाफ कोई एफ.आई.आर. है या फिर नहीं। आरोपी के खिलाफ थाना डिवीजन नं.7 में 2 नवंबर 2018 को जाली करंसी,17 जून 2015 को थाना फोकल प्वाइंट में एन.डी.पी.एस. एक्ट, 26 जून 2018 को थाना सराभा नगर में आम्र्ज एक्ट और 20 अक्तूबर 2005 को झगड़ा, 5 अगस्त 2012 को लूट का केस दर्ज, थाना पीएयू में 5 अगस्त 2012 और बस्ती जोधेवाल में 6 मई 2018 को आम्र्ज एक्ट, गुरदासपुर में नवंबर 2008 में आम्र्ज एक्ट व मारपीट के आरोप में व थाना पीएयू में 25 अप्रैल 2016 को 174ए के तहत केस दर्ज हुआ था।

अमृतसर ले जाकर होगी पूछताछ
इंस्पैक्टर प्रवीण के अनुसार पकड़े गए तस्कर से बारीकी से जांच की जा रही है, इसी के चलते तस्कर को अमृतसर ले जाया जाएगा, जहां पर उच्चाधिकारियों की तरफ से बड़े नशा तस्करों से पूछताछ की जाती है।

Vaneet