नशों के खिलाफ जंग में अमरेन्द्र ने फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कमिश्नरेट को भी किया शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 09:44 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में नशों पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा नए सिरे से शुरू की गई पहल के तहत जहां पंजाब पुलिस व केन्द्रीय एजैंसियों को शामिल किया गया था, वहीं अब तंदरुस्त पंजाब मिशन के तहत फूड व ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कमिश्नरेट को भी शामिल कर लिया है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने फूड व ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कमिश्ररेट को निर्देश दिए हैं कि मैडीकल स्टोरों में गैर-कानूनी ढंग से बिकने वाली दवाइयों पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य स्तरीय कोशिशों को और तेज किया जाए और इसके बारे में जांच सभी राज्य स्तरीय एजैंसियां मिलकर करें। इसमें बिकने वाली नशों की दवाइयों की सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखें और सरकार ने सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर व ई-मेल आई.डी. भी जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो तथा राज्य पुलिस के अधिकारियों से बैठक कर निर्णय लिया था कि नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो व पंजाब पुलिस मिलकर नशों को खत्म करेंगी। नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों की तैनाती पंजाब में की जा चुकी है, जबकि अभी मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार से नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारियों जिनमें आई.जी. व डी.आई.जी. स्तर के अधिकारी शामिल होंगे, की तैनाती भी पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में करने की मांग केन्द्र सरकार से की है। 

Vatika