नशों के खिलाफ जंग में उतरे ओलम्पिक पदक विजेता और पंजाबी गायक

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 11:55 AM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब सरकार द्वारा राज्य में नशों के खिलाफ शुरू की गई जंग में अब ओलम्पिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, गायक व पंजाबी अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल तथा कारगिल में लड़ी गई जंग के नायक जनरल वी.पी. मलिक ने भी सहयोग के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नशों के विरुद्ध एक और अभियान शुरू किया गया था। अभिनव बिंद्रा ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को ट्वीट करते हुए लिखा है कि अब उनके सामने एक और लक्ष्य आ गया है जोकि पंजाब को नशामुक्त करने तथा नशों से आजादी हासिल करने से जुड़ा हुआ है। उन्होंने लिखा कि इस युद्ध में वह स्वयं की शमूलियत कर रहे हैं तथा एक सिपाही के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने अभिनव बिंद्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि नशों से आजादी का लक्ष्य हम सबके लिए है तथा उन्हें उम्मीद है कि सभी के सहयोग से पंजाब को नशामुक्त करने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें ओलम्पिक पदक विजेता से यह जानकर खुशी हुई है कि उन्होंने पंजाब को नशामुक्त बनाने का लक्ष्य अपना लिया है। इसी तरह से गायक गिप्पी ग्रेवाल ने मुख्यमंत्री को ट्वीट करते हुए कहा कि नशों से आजादी एक चुनौती है जिसे वह स्वीकार करते हैं। हमें पंजाब में नशों को हराना है। उन्होंने नौजवानों से कहा कि वे नशा न लें तथा अन्य को भी नशा न लेने की नसीहत दें।

मुख्यमंत्री ने गिप्पी ग्रेवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि आपके गीतों व फिल्मों को सभी पसंद करते हैं तथा अब आपने नशों से आजादी को चुनौती के रूप में लिया है जिसका वह स्वागत करते हैं इसलिए अन्य सभी कलाकारों को भी इस कार्य में अपना हाथ बंटाना है। इसी तरह से कारगिल में भारत को पाकिस्तान के विरुद्ध जीत दिलाने वाले जनरल वेद मलिक ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने नशों से आजादी को एक युद्ध के रूप में लिया है इसलिए अब हम सबको मिलकर इस बुराई पर विजय हासिल करनी है। जनरल वेद मलिक ने लिखा कि आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वह पंजाब को नशामुक्त बनाने का संकल्प लेते हैं। इसी तरह से कई अन्य शख्सियतों ने भी मुख्यमंत्री को ट्वीट करके सरकार द्वारा छेड़ी मुहिम में शामिल होने तथा पंजाब को नशामुक्त बनाने में सहयोग देने का वायदा किया है। मुख्यमंत्री ने जनरल मलिक का आभार जताते हुए कहा कि नशामुक्त पंजाब भी उज्जवल भविष्य को प्रदर्शित करेगा। नौजवानों के भविष्य को सुनहरी बनाना हम सबका कत्र्तव्य बनता है।  

Vatika