लोकसभा चुनाव 2024 : पंजाब में करोड़ों की नकदी सहित ड्रग्स, शराब व अन्य चीजें जब्त

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 05:45 PM (IST)

लुधियाना : 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से जिला प्रशासन ने 2 करोड़ रुपए की नकदी, दवाएं, शराब और कीमती वस्तुएं जब्त की गईं। निगरानी टीमों द्वारा जब्ती की गई नकदी में 40 लाख रुपए कैश, 1.48 करोड़ रुपए की ड्रग्स, 18.14 लाख की शराब व अन्य सामान जब्त किया है। 

इस बारे जानकारी देते जिला चुनाव अधिकारी साक्षी साहनी ने बताया कि लुधियाना में कुल 126 फ्लाइंग स्क्वाड टीमों का गठन किया गया था और इन टीमों को कैमरे से लैस वाहन दिए गए हैं, ताकि नियंत्रण कक्ष को वास्तविक समय पर जानकारी मिलती रहे और क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखी जा सके। उन्होंने कहा कि एमसीसी लागू होने के बाद से जिले में 9360 होर्डिंग, बैनर, पोस्टर हटा दिए गए हैं, जिनमें 5376 सार्वजनिक और 3984 निजी संपत्तियों से शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर 'आप' का बड़ा इकट्ठ, किया जा रहा जबरदस्त प्रदर्शन

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लुधियाना जिले के सभी हथियार लाइसेंस धारकों को अपने लाइसेंसी हथियार और गोला-बारूद 31 मार्च तक नजदीकी पुलिस स्टेशन में जमा कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति जो अनिवार्य कारणों से छूट लेना चाहता है, उसे स्क्रीनिंग कमेटी के पास आवेदन करना चाहिए। जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस विशाल कार्य को बिना किसी बाधा के पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव देश की सबसे बड़ी कवायदों में से एक है, जिसमें समाज का हर वर्ग इस कठिन कार्य के कुशल संचालन के लिए प्रशासन पर नजर रख रहा है।

इस मौके पर मौजूद एसएसपी खन्ना अमनीत कोंडल और एसएसपी लुधियाना ग्रामीण नवनीत सिंह बैंस ने भी कहा कि यह सुनिश्चित करना प्रत्येक अधिकारी की बड़ी जिम्मेदारी है कि अभ्यास पूरी तरह से पूरा हो। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी को भी मतदान प्रक्रिया में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी और जो कोई भी चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश करेगा, उससे कानून के प्रावधानों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।

यह भी पढ़ें: How Dare You ....?  केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के CM मान, बोला-मोदी सरकार पर हमला

Content Editor

Subhash Kapoor