नशे की ओवरडोज से 24 वर्षीय युवक की मौत, बाजू में ही लगी रह गई सीरिंज

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 01:16 PM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा): बेशक कैप्टन सरकार पंजाब में नशा खत्म और इसकी तस्करी करने वाले लोगों पर नकेल कसने के बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन जमीनी सच यह है कि आज भी सरेआम नशा बिक रहा है और नौजवान पीढ़ी नशा लेकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रही है। गुरुवार को बठिंडा के माडल टाउन फेस वन स्थित पार्क में गुरु नगरी के रहने वाले 24 वर्षीय राहुल कुमारकी चिट्टे का टीका लगाने से मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि युवक अपने कुछ साथियों के साथ पार्क में बैठकर नशे का टीका लगा रहा था, लेकिन नशे की ओवरडोज होने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई और वह बैंच से नीचे गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई। नशे का टीका उसकी बाजू में ही लगा हुआ था। आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी समाजसेवी संस्था सहारा जनसेवा को दी। संस्था की टीम मौके पर पहुंची, तो अकेले मृतक का शव पड़ा हुआ था, जबकि उसका कोई भी साथी मौके पर उपस्थित नहीं था, जोकि पहले ही फरार हो गए। 

बताया जा रहा है कि मृतक युवक बठिंडा के इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित नशा मुक्ति केंद्र में पिछले 15 दिनों से दाखिल था और बुधवार देर रात को अपने आधा दर्जन साथियों के साथ सेंटर की खिड़की तोड़कर फरार हो गया था। वीरवार सुबह घर पर पहुंचा और दवा लेने के लिए पैसे लेकर चला गया। इसके बाद पैसे से नशा खरीदकर टीका लगा लिया और उसकी मौत हो गई। वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों ने लाश का पोस्टमार्टम नहीं करवाने को लेकर जमकर हंगामा भी किया। परिजनों ने कहा कि वह पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते है, जबकि पुलिस शव को लेकर सिविल अस्पताल पहुंच गई। जहां भी परिजनों ने हंगामा किया। फिलहाल पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत किया और बनती कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं उसके साथ नशा मुक्ति सेंटर से भगाने वाले साथियों की तलाश शुरू कर दी है। 

Content Writer

Vatika