केंद्रीय जेल में हवालाती छोड़ने आए ASI से 50 ग्राम चरस बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 10:42 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में सी.आर.पी.एफ. द्वारा की गई तलाशी दौरान हवालातियों को अदालती पेशी के बाद जेल कॉम्पलैक्स में छोडऩे आए जालंधर देहाती पुलिस के एक ए.एस.आई. को 50 ग्राम चरस की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ए.एस.आई. के खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार ए.डी.जी.पी. जेल प्रवीन सिन्हा के आदेशों पर प्रदेश भर की जेलों में चलाई जा रही विशेष चैकिंग मुहिम के तहत सुपरिंटैंडैंट जेल बलजीत सिंह घुम्मन की निगरानी में सी.आर.पी.एफ. द्वारा केंद्रीय जेल में सर्च मुहिम चलाई जा रही थी। इस दौरान जालंधर की अदालत से हवालातियों की पेशी करवा कर लौटे जालंधर देहाती पुलिस में तैनात ए.एस.आई. जतिन्द्र सिंह की तलाशी ली गई तो उसकी जेब से 50 ग्राम चरस बरामद हुई।

जब आरोपी ए.एस.आई. से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे जालंधर में दो युवक बरामद चरस की खेप देकर गए थे। उक्त युवकों का वह नाम नहीं जानता लेकिन उक्त युवकों ने उससे फोन पर संपर्क किया था। आरोपी ने जेल काम्पलैक्स में बंद एक हवालाती को बरामद चरस की खेप देने की बात कही है। उक्त हवालाती कौन था इसका अभी कोतवाली पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। गिरफ्तार ए.एस.आई. के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी ए.एस.आई. के साथ जुड़े युवकों की जहां तलाश जारी है वहीं केंद्रीय जेल में बंद आरोपी ए.एस.आई. के साथी हवालाती को जल्दी ही पूछताछ के लिए थाना कोतवाली लाया जाएगा। गिरफ्तार ए.एस.आई. को थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर नवदीप सिंह के नेतृत्व में अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

swetha