पियक्कड़ वाहन चालक अब हो जाएं सावधान, ट्रैफिक पुलिस करने जा रही यह कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 02:52 PM (IST)

लुधियाना (सुरिन्द्र): शराब का सेवन कर शहर की सड़कों में धूम मचाने वाले पियक्कड़ वाहन चालक सावधान हो जाएं, क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने रात के समय विशेष नाके शुरू कर दिए हैं। शराबी चालकों को पकड़ने की मुहिम पिछले कई महीनों से बंद पड़ी थी, जिसे एक बार फिर से शुरू किया गया है। फिलहाल शराबी चालकों को पकड़ने के लिए विशेष नाके फिरोजपुर रोड और साऊथ सिटी रोड पर लगाए जा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में पूरे शहर से शराबी चालकों की धरपकड़ के लिए नाकों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

पिछले 2 दिनों में ही ड्रंक एंड ड्राइव के नाकों पर डेढ़ दर्जन के करीब ऐसे वाहन चालकों के चालान किए गए हैं जो शराब का सेवन कर वाहन चला रहे थे। ट्रैफिक पुलिस के पास 15 के करीब आल्कोमीटर है जिनकी सहायता से वाहन चालकों का एल्कोहल टैस्ट किया जाता है। टैस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर चालक का ड्रंक एंड ड्राइव का चालान किया जा रहा है।

कारों को बार बनाने वालों पर भी होगी सख्ती

इसके साथ ही कारों को बार बनाकर शराब का सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस सख्ती करने जा रही है। कारों में शराब का सेवन करने के बाद ऐसे लोग अक्सर सड़कों पर हुड़दंग या लड़ाई- झगड़ा जैसे कारनामें करते हैं। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ भी शिकंजा कसने जा रही है।

नशे की हालात में वाहन चलाना खतरनाक: ए.डी.सी.पी.

ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक का कार्यभार देख रहे समीर वर्मा का कहना है कि नशे की हालत में वाहन चलाना खतरनाक हो सकता है। पियक्कड़ चालक सड़क पर अपनी व सड़क पर चल रहे अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए भी खतरा बन सकते है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila