DSP शाहकोट ने अवैध माइनिंग करने वालों के वाहन किए जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 08:54 PM (IST)

लोहियां खास (मनजीत): लोहियां थाने में पड़ते गांव पिपप्ली के पास सतलुज दरिया के बांध पर गश्त करते हुए डी.एस.पी. सुखजिंदर सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ अवैध माइनिंग कर रहे लोगों के वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी लोहियां ने बताया कि आरोपियों की पहचान करवाने का प्रयास किया जा रहा है और जल्द ही उनकी पहचान करवाकर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

डी.एस.पी. सुखजिंदर सिंह ने बताया कि वह रुटीन में चेकिंग पर निकले थे कि सतलुज दरिया के बांध पर पहुंचे तो देखा कि वहां कुछ लोग मशीनरी से खुदाई कर रहे थे जबकि हाईकोर्ट के आदेशों के तहत खुदाई करने पर पाबंदी है। वहां पर काम कर रहे लोग उन्हें देख भाग गए। इसके बाद उन्होंने मौके पर कार्यकारी इंजीनियर कम जिला माइनिंग अफसर और एस.डी.ओ. कम जिला माइनिंग अफसर को कार्रवाई के लिए बुलाया लेकिन उनके न आने की सूरत में लोहियां पुलिस को बुलाकर दो पोकलेन मशीनों सहित एक जे.सी.बी. के साथ-साथ रेत से भरे टिप्पर और ट्रालियां भी बरामद की गई। कुछ खाली टिप्पर भी पकड़े हैं। रेत से भरे वाहनों को भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

खबर लिखे जाने तक पुलिस जांच में किसी भी गाड़ी में कोई दस्तावेज नहीं मिला। ऐसे में अब पुलिस वाहनों के चेसी नंबर और माडल नंबर से उनके मालिकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Mohit