कोरोना के साथ कर्फ्यू की मार, इस बार होटलों में नए साल की खुशी का जश्न ठंडा

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 10:01 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): कोरोना के वैश्विक प्रकोप के मद्देनजर कई राज्यों द्वारा रात के समय कर्फ्यू लगा दिया गया है जिसका असर नए साल के जश्न पर भी पड़ता नजर आ रहा है। कई राज्यों में रात को 10 बजे तक होटल इत्यादि बंद करने की घोषणा के चलते जहां एक तरफ  नए साल की पार्टी इंज्वाय करने वालों के प्रोग्राम धरे के धरे रह गए हैं, वहीं होटल इंडस्ट्री पर भी इसका बेहद बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

रात को 12 बजे तक होटल में पार्टी करने की इजाजत न होने के चलते दिल्ली सहित कई राज्यों के होटलों द्वारा ग्राहकों को आकॢषत करने के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं जबकि अधिकतर होटलों द्वारा इस बार किसी तरह का कोई आयोजन नहीं किया जा रहा। कई होटलों द्वारा दिन व शाम के समय छोटे आयोजन किए जा रहे हैं लेकिन रात को जश्न मनाने के इच्छुक लोगों का कहना है कि इस तरह की पार्टियां तो रोजाना होती हैं, लेकिन नए साल की खुशी का मजा तो 31 दिसम्बर रात 12 बजे ही आता है। मार्च में लगे कर्फ्यू के दौरान होटल इंडस्ट्री पहले ही भारी नुक्सान उठा चुकी है और लॉकडाऊन खुलने के बाद भी होटलों में पहले जैसा बिजनैस नहीं रहा। 

होटल मालिकों का कहना है कि सरकार द्वारा होटल इंडस्ट्री को कोई छूट नहीं दी जा रही जिसके चलते होटलों में नए साल की खुशी का जश्न भी कोरोना की वजह से ठंडा हो गया है जिससे जश्न के दीवाने लोग व होटल मालिक मायूस हैं। दिल्ली से ली-मेरिडियन होटल के अधिकारी तरुण ठकुराल कहते हैं कि दिल्ली सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने से कई मुख्य होटलों द्वारा इस बार नए साल पर जश्न को लेकर कोई आयोजन नहीं किया जा रहा।टाटा समूह की होटल कंपनी का कहना है कि कर्फ्यू  के कारण महाराष्ट्र में खाद्य व पेय पदार्थों की बिक्री में भारी कमी आएगी। कंपनी द्वारा मोबाइल एप के जरिए उपभोक्ताओं तक पहुंच की जा रही है।इंडियन होटल कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि उनके 26 होटलों द्वारा एक स्पैशल मैन्यू पेश किया गया है जिसमें भारतीय व यूरोपियन व्यंजन लोगों को बेहद पसंद आएंगे।

Vatika