किसान की मृत्यु पर पॉवर काम दफ्तर के ग्राऊंड में धरना

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 08:11 PM (IST)

जंडियाला गुरु(शर्मा): किसान संघर्ष कमेटी पंजाब द्वारा पॉवर काम की लापरवाही के कारण किसान की मृत्यु को लेकर पावर काम दफ्तर जंडियाला गुरु की ग्राऊंड में धरना दिया गया।गांव सरली जिला तरनतारन के रहने वाले वरियाम सिंह की बिजली का करंट लगने से मृत्यु हो गई। किसान संघर्ष कमेटी पंजाब ने संबंधित विभाग को मांग पत्र देते कहा कि बिजली से संबंधित काम कर्मचारियों द्वारा करवाये जाए।

उन्होंने कहा कि गांव सरली के जीयों स्विच आदि ठीक करवाए जाए क्योंकि इस स्विच को ठीक करने की संबंधित विभाग को अर्जी दी गई लेकिन उनके कान तक जूं न सरकी जिस करके वरियाम सिंह की मृत्यु की जिम्मेवारी पावर काम के अधिकारियों की बनती है। किसान संघर्ष कमेटी मांग कर रही है कि मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए, एक सदस्य को नौकरी व गरीब परिवार का समूचा कर्जा माफ किया जाए व संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध केस दर्ज किया जाए। 

इस अवसर पर एस.डी.एम. अमृतसर वन व डी.एस.पी जंडियाला गुरु प्रताप सिंह सहोता भी उपस्थित हुए। उनका कहना है कि धरनाकारियों को तरनतारन जिला लगता है। इसलिए उनकी मांगों को पूरा करने के लिए हमारा कोई हक नहीं बनता, वह अपने जिले के अधिकारियों से संपर्क करके उनसे अपनी मांगों के बारे बताए।

धरने में शालिम लोग व किसान संघर्ष कमेटी के सदस्य कह रहे थे कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता व मृतक के शव के साथ ऐसे ही बैठे रहेंगे। धरने में दयाल सिंह जोन प्रधान खडूर साहिब, लखबीर सिंह, इकबाल सिंह, कुलदीप सिंह सरली, प्रमजीत सिंह, जसबीर सिंह, हरदीप सिंह, जगीर सिंह, मनजिंद्र सिंह, रुपिंद्र सिंह सरली, सतनाम सिंह आदि उपस्थित थे।

धरना देने वाले फिर एक्सियन के  दफ्तर के बाहर आकर धरना देने लगे। इस के बारे जब पावरकाम मंडल जंडियाला गुरु के सीनीयर एक्सियन के सपर्क करके पूछा तो उन्होंने बताया कि धरनाकारियों के साथ बातचीत शुरू हैं जैसे भी जो भी बात होगी बाद में बताएगे। 

 

Punjab Kesari