आर्थिक तंगी के चलते 3 बेटियों के बाप ने निगला जहर

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 12:02 AM (IST)

नवांशहर (मनोरंजन): नवांशहर के गढ़शंकर रोड पर रहने वाले एक नौजवान ने आर्थिक तंगी के चलते शुक्रवार देर रात को कोई जहरीली चीज निगल ली। पड़ोसी जब उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में लाए तो कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई।

मृतक अपने पीछे 3 नन्ही बेटियों को छोड़ गया है, जबकि घर में अब कमाने वाला कोई व्यक्ति नहीं रहा, जिसके चलते तीनों बच्चियों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी बूढ़ी दादी पर आ गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद वारिसों के हवाले कर दिया। दूसरी तरफ एस.एच.ओ. सिटी शहिबाज सिंह का कहना है कि मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद लगेगा।

मृतक बिट्टू (30) की माता कमलावती ने बताया कि परिवार पिछले कुछ महीनों से आर्थिक हालत से बहुत कमजोर चल रहा था। इसी वजह से बिट्टू भी परेशान रहता था। बिट्टू कबाड़ उठाने की मजदूरी करता था। काम न मिलने के कारण अब घर की आॢथक स्थिति बहुत दयनीय हो गई थी। इसी के चलते करीब 5 महीने पहले उसकी पत्नी भी तीनों बेटियों को बिट्टू के पास छोड़ कर कहीं चली गई।

शुक्रवार देर रात इसी परेशानी के चलते उसने कोई जहरीली चीज निगल ली, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की मां कलावती का कहना है कि उसकी आयु 70 साल है। वह चलने में असमर्थ है। ऐसे में 3 बच्चियों का पालन-पोषण करना उसके लिए बहुत कठिन है। उसने प्रशासन से गुहार लगाई है कि उसकी पोतियों के पालन-पोषण के लिए मदद की जाए। 
 

Punjab Kesari